महबूबा की बड़ी घोषणा, पत्थरबाजों के खिलाफ FIR होगी वापस

withdraw complaints against first time stone pelters mehbooba mufti
महबूबा की बड़ी घोषणा, पत्थरबाजों के खिलाफ FIR होगी वापस
महबूबा की बड़ी घोषणा, पत्थरबाजों के खिलाफ FIR होगी वापस

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को पथरबाजों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि, पथरबाजी में शामिल युवाओं के खिलाफ मामले वापस ले लिए जाएंगे क्योंकि यह इन युवा लड़कों और उनके परिवार के लिए आशा की एक किरण है। 

 

 

गौरतलब है कि केंद्र की तरफ से भेजे गए विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा के सुझाव पर विचार करते हुए मुफ्ती ने यह फैसला लिया है। महबूबा ने कहा कि विश्वास बहाली का यह कदम सतत वार्ता के लिए माहौल बनाने की केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा है कि, "मेरी सरकार ने पिछले साल मई में प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन अशांति के चलते इसे रोक दिया गया था।"

 

 

बता दें कि इससे दिनेश्वर शर्मा ने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार को कई सलाह दी थी, जिसमें घाटी में रहने वाले लोगों को, विशेषकर सर्दियों में बिजली की कमी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए इस साल कश्मीर को 300 मेगावाट अतिरिक्त बिजली मुहैया कराई जाए।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों का मुआवजा भी बढ़ाएगी। वर्तमान में यह मुआवजा 40 लाख रुपये है। विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा के घाटी में विभिन्न हितधारकों से बातचीत के बाद इन निर्णयों पर विचार किया जा रहा है।

अगस्त 2011 में भी पत्थरबाज़ी में पहली बार शामिल हुए युवाओं के खिलाफ दायर मामलों को उमर अब्दुल्ला सरकार ने वापस ले लिया था। 

Created On :   23 Nov 2017 3:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story