Dainik Bhaskar Hindi

इस तरह महिला क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ होगी मजबूत, BCCI ने कसी कमर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रैंथ मजबूत करने के लिए कमर कस ली है। भविष्य में इंडिया 'ए' के अधिक दौरे शुरू करने की योजना बना रहा है। इनके अलावा अंडर 16 घरेलू स्टेट टूर्नामेंट को राष्ट्रीय लेवल पर विस्तार करने की भी योजना तैयार कर रही है। फिलहाल राष्ट्रीय जूनियर टूर्नामेंट केवल अंडर-19 और अंडर-23 के ही होते हैं।

प्रशासकों की समिति (COA) की सदस्य डायना इडुल्जी महिला समिति का हिस्सा हैं जो बुधवार को बैठक करके देश में महिला क्रिकेट की आगे की राह पर फैसला करेंगी। समिति के अन्य सदस्य भारत की मौजूदा वनडे कप्तान मिताली राज और सीनियर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी हैं, जबकि BCCI के महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी इसके समन्‍वयक होंगे।

महिला IPL की तैयारी

एक BCCI अधिकारी ने बताया है कि भारतीय टीम का अगला टूर्नामेंट ICC वनडे चैंपियनशिप हो सकती है, जो अगले साल होनी है। इसके लिए हम यह अपेक्षा करते हैं कि टीम द्विपक्षीय श्रृंखला के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला भी खेले। अधिक घरेलू प्रतियोगिताओं और ए दौरों से महिला IPL के लिए पर्याप्त पूल तैयार करने में भी काफी मदद मिलेगी। पूर्व भारतीय कप्तान शांता रंगास्वामी ने कहा कि महिलाओं के लिए भारत ए दौरों की लंबे समय से दरकार है।

LIFE STYLE

FOLLOW US ON