खुद के कैमरे में कैद हुआ स्टंटमैन का आखिरी स्टंट, यहां देखें वीडियो

wu yongning unwittingly films his own death while performing stunt
खुद के कैमरे में कैद हुआ स्टंटमैन का आखिरी स्टंट, यहां देखें वीडियो
खुद के कैमरे में कैद हुआ स्टंटमैन का आखिरी स्टंट, यहां देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गगनचुंबी इमारतों पर चढ़कर सेल्फी लेने के शौकीन लोग तो आपने बहुत देखे होंगे। ये सेल्फी इतनी ऊंचाई पर चढ़कर ली जाती हैं कि देखने वाले पसीने से तर हो जाते हैं, ऐसे फोटोज को देख सबके मन में एक ही ख्याल आता है क्या इन लोगों को डर नहीं लगता ?, क्या इन लोगों को अपनी जान की बिल्कुल परवाह नहीं ? आपको बता दें ऐसा ही एक जाबांज शख्स जो ऊंचाई पर रौंगटे खड़े कर देने वाले स्टंट करता था आज वो उन्हीं स्टंट की वजह से अपनी जान गवां चुका है, और इस मौत का सबसे बड़ा सबूत बना उनका खुद का सेल्फी कैमरा जिसके बदौलत उन्होंने वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाई थी। 

सोशल मीडिया पर अपनी खतरनाक सेल्फी डालकर सबको चौंका देने वाले Wu Yongning ने स्टंट करते हुए अपनी जान गंवा दी। 8 नवंबर को हुई इस दुर्घटना वू योन्गिंग के कैमरे में कैद हो गयी जिसे उसने अपने स्टंट को कैप्चर करने के लिए लगाया था। उनके मौत के एक महीने बाद ये वीडियो सामने आया जब उनकी गर्लफ्रेंड ने ये बात सबको बताई और वीडियो अपलोड किया। 
 

45 फीट ऊंची थी बिल्डिंग

आपको बता दें जिस बिल्डिंग को वू ने ये स्टंट करने के लिए चुना था वो चाइना की सबसे ऊंची इमारतों में गिनी जाती है। इस बिल्डिंग का नाम है Huayuan International Centre, इस इमारत में 62 माले हैं जिसके टैरेस पर वू ये स्टंट कर रहा था।

स्टंट के बाद करता गर्लफ्रेंड का प्रपोज

वू यॉन्गिंग की गर्लफ्रेंड "जिन जिन" इस घटना के बाद स्थानीय मीडिया को बताया कि इस स्टंट से वू को करीब 7 लाख रूपए मिलने वाले थे जिसके बाद वो अपने गर्लफ्रेंड के घरवालों से उसका हाथ मांगने जाने वाला था। यही नहीं इस वीडियो से उसे जो पैसे मिलते उससे वो गर्लफ्रेंड के घरवालों के लिए तोहफे भी लाने वाला था। वू योंन्गिंग की गर्लफ्रेंड ने बताया कि जिस बिल्डिंग पर वो स्टंट कर रहा था वो 44 माले तक ही खुली रहती है जिसका मतलब है कि स्टंट के पहले वो 18 मंजिल चढ़ कर छत तक पहुंचा था। 

मौत के बाद वायरल हुआ वीडियो

वू यॉन्गिंग 26 साल का था। इन्हें चाइना में डेयरडेविल के नाम से भी जाना जाता है। वो अपने वीडियो "Volcano" नाम के चैनल  पर अपलोड करते थे और 10 लाख लोग उन्हें फॉलो करते थे। अब तक वो ऊंची दीवारों पर चढ़ने की, खंभों पर बिना सेफ्टी खड़े होने और ऊंची इमारतों पर पुलअप्स की तकरीबन 300 से ज्यादा वीडियो अपलोड कर चुके थे, लेकिन इस बार उनकी पकड़ ने उनका साथ नहीं दिया और वो 62 मंजिला इमारत से नीचे जा गिरे। उनका ये आखिरी वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया है। 

Created On :   13 Dec 2017 8:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story