15 हजार से भी कम में Xiaomi का MI A1 हुआ लॉन्च, इसमें है 4GB रैम

Xiaomi Mi A1 launched in India it has 4gb ram and dual camera
15 हजार से भी कम में Xiaomi का MI A1 हुआ लॉन्च, इसमें है 4GB रैम
15 हजार से भी कम में Xiaomi का MI A1 हुआ लॉन्च, इसमें है 4GB रैम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने पिछले महीने MI 5X लॉन्च किया था, उसी का अब एक और वर्जन MI A1 कंपनी ने मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया। इस फोन की खास बात ये है कि इसमें dual rear camera दिया गया है, साथ ही इसमें 4Gb की रैम भी दी गई है। इसके अलावा इसमें कई और भी ऐसे फीचर दिए गए हैं, जो इसे बाकी स्मार्टफोन से थोड़ा अलग बनाते हैं। 

Xiaomi MI A1 के features: 

MI A1 के features की बात करें तो इसमें 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से लैस 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। ये स्मार्टफोन octa core qualcomm snapdragon 625 processor पर काम करता है। इसके साथ ही इसमें 4Gb की रैम और 64Gb की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128Gb तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में हाइब्रिड ड्यूअल सिम स्लॉट दिया गया है। इसका मतलब कि अगर आप मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो आप इसमें 2 नैनो सिम लगा सकते हैं। 

अब MI A1 के कैमरे की बात करें तो इसमें dual rear camera दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे रियर में दिए गए हैं। इसके अलावा वीडियो चैटिंग और सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा iphone7 और oneplus 5 से भी बेहतर है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रायड 7.1.2 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। इसकी बैटरी 3080mAh की है। 

Xiaomi MI A1 की कीमत:

MI A1 की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 14,999 रुपए रखी है। ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट flipkart पर एक्सक्लूसिव सेल के लिए मौजूद रहेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को इंडिया में ही बनाया जाएगा और इस पर "made in India" का टैग भी आएगा। हालांकि शुरुआती यूनिट्स दूसरे देश से मंगाए जा रहे हैं। 

Created On :   6 Sep 2017 6:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story