13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5A, 8 दिन तक चलेगी बैटरी लाइफ

Xiaomi Redmi 5A with 13 megapixel rear camera and 8 days battery life launched
13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5A, 8 दिन तक चलेगी बैटरी लाइफ
13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5A, 8 दिन तक चलेगी बैटरी लाइफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi ने मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Redmi 5A लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की डिजाइन पर काफी फोकस किया है और कुछ बदलाव भी किए हैं। इस स्मार्टफोन के किनारे थोड़े कर्व्ड हैं, जिससे इसकी ग्रिप काफी मजबूत बनती है। इसके साथ ही Redmi 5A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और इसमें शानदार बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया गया है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में कंपनी के बाकी स्मार्टफोन्स की तरह ही फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एक किफायती स्मार्टफोन बनाते हैं। 

Xiaomi Redmi 5A के फीचर्स: 

इस स्मार्टफोन में 5 इंच का HD IPS डिस्प्ले है और ये Qualcomm Snapdragon-425 Processor पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की रैम 2GB की है, वहीं इसमें 16GB का इंटरल स्टोरेज दिया गया है। इसके स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128GB तक भी बढ़ा सकते हैं। 

वहीं Redmi 5A के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। यानी कि अगर आप dual sim का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो ही आप माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं। 

Image result for xiaomi redmi 5A

इस स्मार्टफोन में पॉवर देने के लिए 3000mAh की बैटरी है, जिसको लेकर कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी लाइफ 8 दिन तक चलेगी। ये स्मार्टफोन MIUI 9 पर चलता है और इसमें एंड्रायड 7.1 दिया गया है। ये स्मार्टफोन 4G LTE को सपोर्ट करता है। हालांकि इसमें एक कमी है और वो ये कि इसमें फिंगर प्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। बाकी फीचर्स के मुकाबले में ये मार्केट में मौजूद बजट स्मार्टफोन से काफी हटकर है।

क्या है इसकी कीमत? 

Xiaomi Redmi 5A को फिलहाल चीन में ही लॉन्च किया गया है और वहां पर इसकी कीमत 599 युआन (करीब 6,000 रुपए) रखी गई है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने प्लेटिनम सिल्वर, चेरी पाउडर और शैंपेन गोल्ड कलर में उतारा है। इस स्मार्टफोन को इंडिया में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Created On :   17 Oct 2017 6:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story