जंतर-मंतर पर किसानों के आंदोलन को समर्थन देगा 'यूथ फॉर स्वराज'

Youth for swaraj organization will organized mai bhi kisan ki santan campaign in delhi
जंतर-मंतर पर किसानों के आंदोलन को समर्थन देगा 'यूथ फॉर स्वराज'
जंतर-मंतर पर किसानों के आंदोलन को समर्थन देगा 'यूथ फॉर स्वराज'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। यूथ फॉर स्वराज (Y4S) ने देश के युवाओं से 18 जुलाई से जंतर-मंतर पहुँचकर देशव्यापी किसान आंदोलन को ताकत और ऊर्जा देने का आह्वान किया है। "मैं भी किसान की संतान" मुहिम के जरिए दिल्ली और देश के छात्रों युवाओं से भारी संख्या में आंदोलन से जुड़ने की अपील की है।

6 जुलाई से मध्यप्रदेश के मंदसौर से "ख़ुशहाली के दो आयाम, ऋण मुक्ति और पूरे दाम" के नारे के साथ किसान मुक्ति यात्रा की शुरुआत हुई थी। घबराई और बौखलाई हुई मध्यप्रदेश सरकार ने योगेंद्र यादव समेत कई किसान नेताओं को गिरफ़्तार कर लिया था। देशभर के सैकड़ों किसान संगठनों के साझा प्रयास से आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया है। यात्रा के दौरान किसान नेताओं को गाँव से अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। मंदसौर से चलकर महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, यूपी, हरियाणा होते हुए किसान यात्रा 18 जुलाई को दिल्ली के जंतर मंतर पहुँचेगी।

यूथ फॉर स्वराज Y4S के राष्ट्रिय संयोजक मनीष कुमार ने कहा, "समय आ गया है कि देश में चल रहे इस पवित्र किसान आंदोलन में युवाओं की ताकत का भी योगदान हो।" इसी मक़सद से 18 जुलाई को Y4S ने सभी युवाओं से जंतर मंतर पहुँचकर आंदोलन को ऊर्जा देने की अपील की है।"

फेसबुक पर "मैं भी किसान की संतान" मुहिम के जरिये चाँद घंटो में हजारों युवाओं ने 18 तारिक को जंतर मंतर पहुँचने का वादा किया। देश और दिल्ली के युवाओं ने अपने अन्नदाता किसान को आत्महत्या न करने देने का प्रण लिया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी, जेएनयू, जामिया से लेकर राजधानी के कई कॉलेजों के छात्रों ने 18 जुलाई से जंतर मंतर पर हो रहे किसान आंदोलन में शिरकत करने का फैसला लिया है।

Created On :   13 July 2017 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story