लोकसभा चुनाव 2024: एनडीटीवी ने मतदान के प्रति जागरूकता के लिए शुरू किया मेगा 'प्लेज टू वोट' अभियान

एनडीटीवी ने मतदान के प्रति जागरूकता के लिए शुरू किया मेगा प्लेज टू वोट अभियान
भारत लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का गवाह बनने जा रहा है। इसी कड़ी में एनडीटीवी ने अपने मेगा 'प्लेज टू वोट' (वोट करने की प्रतिज्ञा) अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का उद्देश्य भारत की जानी-मानी कंपनियों के प्रमुख कॉर्पोरेट नागरिकों को इससे जोड़ने का है। इसके साथ ही कॉर्पोरेट नागरिकों को लोकसभा चुनावों में सक्रिय रूप से हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने का है।

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का गवाह बनने जा रहा है। इसी कड़ी में एनडीटीवी ने अपने मेगा 'प्लेज टू वोट' (वोट करने की प्रतिज्ञा) अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का उद्देश्य भारत की जानी-मानी कंपनियों के प्रमुख कॉर्पोरेट नागरिकों को इससे जोड़ने का है। इसके साथ ही कॉर्पोरेट नागरिकों को लोकसभा चुनावों में सक्रिय रूप से हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने का है।

इसके जरिए देश की बड़ी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले ये लोग न केवल अपना वोट देने के लिए प्रतिबद्ध होंगे, बल्कि अपने सहयोगियों और कर्मचारियों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

यह अभियान एनडीटीवी की ओर से राष्ट्र-निर्माण के मिशन में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। जो प्रभावशाली कॉर्पोरेट लोगों को लोकतांत्रिक भागीदारी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। इस तरह की पहल नागरिकों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के साथ भारत के भविष्य को आकार देने का सशक्त माध्यम बनाता है।

इस अभियान के संदेश का प्रसारण चुनाव से पहले सभी एनडीटीवी चैनलों और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वीडियो के माध्यम से किया जाएगा, जो देश भर में तमाम दर्शकों तक पहुंचेगा। एनडीटीवी कॉरपोरेट्स, पेशेवरों और लोगों को ndtv.com-pledgetovote माइक्रोसाइट पर जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

कुछ प्रमुख कॉर्पोरेट लोगों ने पहले ही इस अभियान को समर्थन देने का वादा किया है। जिसमें मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ इत्तिरा डेविस, कोटक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक नीलेश शाह, अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष और कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी, स्विगी के सीईओ रोहित कपूर का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है।

एनडीटीवी की वरिष्ठ प्रबंध संपादक वैशाली सूद ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, "भारत की अग्रणी कंपनियों की प्रमुख हस्तियों को एकजुट करके हम नागरिक जिम्मेदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ लोकसभा चुनावों में उनकी व्यापक भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करेंगे।"

लोकतांत्रिक प्रक्रिया के प्रति कॉर्पोरेट लोगों की प्रतिबद्धता पूरे देश के नागरिकों के लिए एक मिसाल पेश करेगा। एनडीटीवी के इस अभियान को लाखों भारतीयों तक पहुंचाने और इसे एक नागरिक आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाने की योजना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 April 2024 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story