आपदा: मेरठ में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

मेरठ में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मेडिकल थाना क्षेत्र के सराय काजी में स्थित क्लॉथस इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कपड़ा फैक्ट्री में शनिवार सुबह आग लग गई। आग इतनी ज्यादा भीषण थी कि निकलने वाला धुआं कई किलोमीटर दूर से दिख रहा था।

मेरठ, 4 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मेडिकल थाना क्षेत्र के सराय काजी में स्थित क्लॉथस इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कपड़ा फैक्ट्री में शनिवार सुबह आग लग गई। आग इतनी ज्यादा भीषण थी कि निकलने वाला धुआं कई किलोमीटर दूर से दिख रहा था।

फायर विभाग की छह गाड़ियों ने साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पर काबू पाया। शुरुआती जांच में पता चला है कि सुबह के वक्त कंपनी बंद थी और आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

गनीमत ये रही कि फैक्ट्री में रखे हुए केमिकल तक ये आग नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। आग फैक्ट्री के पीछे वाले इलाके में शुरू हुई और बढ़ने लगी। आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

इस आगजनी की घटना को लेकर मेरठ के सीएफओ संतोष कुमार राय ने बताया कि शनिवार को मेडिकल थाना क्षेत्र के सराय काजी में स्थित कपड़ा बनाने की प्राइवेट कंपनी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए फायर सर्विस यूनिट की ओर से घटनास्थल पर पहुंचकर छह गाड़ियों की मदद से आग को बुझा लिया गया। फिलहास कोई जनहानि नहीं हुई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 May 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story