हॉकी: टीम पेरिस ओलंपिक में चमकने के लिए तैयार' है हरमनप्रीत सिंह

टीम पेरिस ओलंपिक में चमकने के लिए तैयार है हरमनप्रीत सिंह
'

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस) पेरिस ओलंपिक शुरू होने में सिर्फ 100 दिन बचे हैं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि टीम 'जीत के लिए भूखी, केंद्रित और चमकने के लिए तैयार है।'

टोक्यो 2020 ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर, चार दशकों से अधिक के इंतजार को समाप्त करने के बाद, टीम की नजरें अब अंतिम पुरस्कार स्वर्ण पदक पर हैं।

इस आकांक्षा को हकीकत में बदलने के लिए भारत के सामने एक विकट चुनौती है। उनकी राह में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम (विश्व नंबर 2) के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया (विश्व नंबर 3), अर्जेंटीना (विश्व नंबर 7), न्यूजीलैंड (विश्व नंबर 10), और आयरलैंड ( वर्ल्ड नंबर 12) की चुनौती रहेगी और क्वार्टरफाइनल में आगे बढ़ने के लिए पूल बी में कम से कम शीर्ष-दो में स्थान सुनिश्चित करना अनिवार्य है।

इस बीच, पूल ए में जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान फ्रांस के साथ दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड शामिल है, जो पेरिस 2024 ओलंपिक में 12-टीम पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में एक गहन लड़ाई के लिए मंच तैयार कर रही है।

हरमनप्रीत ने अपने विचार साझा किए, "हम अभी-अभी ऑस्ट्रेलिया के गहन दौरे से लौटे हैं, एक छोटे से ब्रेक के बाद हम फिर से मैदान में उतरेंगे। पेरिस ओलंपिक से पहले केवल 100 दिन बचे हैं, टीम में उत्साह बढ़ रहा है। हमारी टीम की एकता बढ़ती जा रही है, ऊर्जा बढ़ी है स्वर्ण पदक जीतने के हमारे साझा लक्ष्य के अनुसार, हमारे मुख्य कोच क्रेग फल्टन हमें हमारे साप्ताहिक कार्यक्रम में ओलंपिक उलटी गिनती के साथ ट्रैक पर रखते हैं - यह सब ओलंपिक मंच पर उस क्षण की ओर बढ़ रहा है कुल मिलाकर, हम जीत के लिए भूखे हैं, हम केंद्रित हैं, और हम चमकने के लिए तैयार हैं। ''

भारत अपने अभियान की शुरुआत 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा, उसके बाद 29 जुलाई को अर्जेंटीना के खिलाफ मैच खेलेगा और फिर 30 जुलाई और 1 अगस्त को आयरलैंड और बेल्जियम से भिड़ेगा। वे अपना आखिरी ग्रुप स्टेज गेम 2 अगस्त को शक्तिशाली आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलेंगे।

उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने भी कहा, "ऑस्ट्रेलिया परीक्षण ने उन क्षेत्रों को उजागर किया है जिनमें हमें सुधार करने की आवश्यकता है और शिविर में लौटने पर हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए समय रहते किसी भी शेष मुद्दे को सुलझा लें। हम यह सुनिश्चित करने के लिए कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक के लिए हमारी खोज सफल हो, शेष 100 दिनों में से प्रत्येक में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 April 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story