लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी चीफ मायावती कल मध्यप्रदेश के मुरैना में चुनावी जनसभा को करेंगी संबोधित

बीएसपी चीफ मायावती कल मध्यप्रदेश के मुरैना में चुनावी जनसभा को करेंगी संबोधित
  • 28 अप्रैल को मुरैना में जनसभा
  • बसपा प्रत्याशी रमेश चंद्र गर्ग के समर्थन में प्रचार
  • दलित, गुर्जर और वैश्य वर्ग के वोट मिलने के आसार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती कल रविवार 28 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना में दोपहर 12 बजे एक चुनावी जनसभा को संबोधन करने आ रही है। 18 वें लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने के लिए बीएसपी चीफ मायावती की इस जनसभा को काफी अहम माना जा रहा है। बसपा ने वैश्य वर्ग से प्रत्याशी उतारकर आम चुनाव के मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है। बीएसपी की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक मायावती की चुनावी जनसभा मुरैना ज़िला के मेला मैदान में आयोजित की गयी है।

बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बीएसपी चीफ मायावती की मुरैना में जनसभा की जानकारी दी।

आपको बता दें देश में 'बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय' के व्यापक हित व कल्याण के मद्देनजर बी.एस.पी ने इस लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ हाथ नहीं मिलाया, बीएसपी अकेले के दम पर चुनाव लड़ रही है।बीएसपी पक्ष-विपक्ष के किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं है। बीएसपी प्रमुख मायावती की मध्यप्रदेश में ये दूसरी जनसभा है।इससे पहले उन्होंने 19 अप्रैल को रीवा में जनसभा को संबोधित किया था।

बसपा ने मुरैना संसदीय क्षेत्र से रमेश चंद्र गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। वह इसी माह पार्टी में शामिल हुए थे। कांग्रेस से टिकट मांग रहे गर्ग का टिकट करने पर उन्होंने बसपा के हाथी पर सवार करने का प्लान किया। कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार को मौका दिया है। वहीं शिवमंगल सिंह तोमर भाजपा के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस और बीजेपी दोनों के प्रत्याशी क्षत्रिय वर्ग से होने से यहां क्षत्रिय वोट बंटने की संभावनाएं अधिक नजर आ रही है। दूसरी तरफ बीएसपी ने वैश्य वर्ग को मौका देकर वैश्य और दलित वोट को साधकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।बीएसपी को दलित, गुर्जर और वैश्य समाज का वोट मिलने की उम्मीद नजर आ रही है।इसी के चलते मुरैना में बसपा मजबूत स्थिति में आ गई है। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मुरैना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा हो चुकी हो तो कांग्रेस से दो मई को प्रियंका गांधी की जनसभा का प्रस्ताव है।

Created On :   27 April 2024 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story