नेहा हिरमेथ हत्याकांड: बेटी की हत्या में कांग्रेस नेता ने बताया लव जिहाद का एंगल, सिद्धारमैया सरकार पर भी लगाए आरोप

बेटी की हत्या में कांग्रेस नेता ने बताया लव जिहाद का एंगल, सिद्धारमैया सरकार पर भी लगाए आरोप
  • कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या हुई
  • कांग्रेस नेता ने हत्याकांड को लव जिहाद करार दिया
  • सिद्धारमैया सरकार पर लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के हुबली स्थित बीवीबी कॉलेज कैंपस में गुरुवार को कांग्रेस नेता और पार्षद निरंजन हिरमेथ की बेटी को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इसके बाद कांग्रेस नेता इस घटना को लव जिहाद का मामला बताया है। उन्होंने कहा कि उनकी 23 वर्षीय बेटी नेहा हिरमेथ की हत्या 'लव जिहाद' की वजह से कई गई है। इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की सरकार ने पुष्टि की थी कि इस मामले को जबरन धर्म परिवर्तन के साथ जोड़कर पेश किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा, "यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?" उन्होंने कहा कि शादी की आड़ में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

नेहा के पिता ने कहा, "इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। मैंने ऐसे कई मामले देखे हैं। उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है। युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे हो चुके हैं कि मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता। क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं। कई माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं। मुझे लगता है कि यह 'लव जिहाद' बहुत फैल रहा है।"

इस घटना के बाद बेंगलुरु में आज (20 अप्रैल) को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकार्ताओं ने गृह मंत्री जी पमेश्वर के घर के बाहर घेराबंदी की। इस दौरान उन्होंने हत्याकांड को लेकर जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद गृह मंत्री के आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड मामले में दायर एफआईआर में आरोपी की ओर से शादी के जबरन दबाव और लड़की के माता-पिता से संपर्क करने का जिक्र किया गया है। इस खुलासे के बाद कार्यकार्तओं ने गृह मंत्री के आवास का घेराव किया।

नेहा की मां ने पुलिस कंप्लेन्ट में कही ये बात

नेहा की मां गीता ने पुलिस कंप्लेन्ट में बताया था कि उनके पति ने बेटी नेहा का पीछे कर रहे आरोपी फैयाज से बात की थी। इस दौरान उन्होंने फैयाज को उनकी बेटी से शादी का दबाव बनने और दूर रहने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि नेहा आगे की पढ़ाई करना चाहती है। नेहा की मां ने बताया कि कुछ दिनों पहले नेहा ने मुझे और मेरे पति को फैयाज की धमकियों के बारे में बताया था। फैयाज ने नेहा से कहा था कि अगर उसके माता पिता ने शादी के लिए राजी नहीं हुए। तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Created On :   20 April 2024 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story