लोकसभा चुनाव 2024: मोहन यादव ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना, कहा - पाकिस्तान में उठ रही मोदी जैसे नेता की मांग

मोहन यादव ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना, कहा - पाकिस्तान में उठ रही मोदी जैसे नेता की मांग
  • मध्यप्रदेश में 19 अप्रैल को पहले चरण की 6 सीटों पर मतदान
  • सीएम मोहन यादव ने जनसभा को किया संबोधित
  • संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार को पूरा हो चुका है। जिसमें देश के 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान हुआ। पहले चरण में 62.18 प्रतिशत मतदान रहा। जबकि मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीट (छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, बालाघाट और मंडला) पर 67.08 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को लेकर काफी सरहाना की। मोहन यादव ने कहा कि भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के नेता अपने मुल्क में पीएम मोदी जैसे नेता के होने की ख्वाहिश रखते हैं। उन्होंने कहा नेता ऐसा बनना चाहिए जिसकी लोक्रप्रियता को देखकर दुश्मन भी तारिफ करने लगे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला। मोहन यादव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस बोए गए बीजों के कारण भारत का विभाजन की कगार पर आया।

सीएम यादव ने की पीएम मोदी की तारीफ

मोहन यादव ने संबोधन के दौरान दावा किया कि पाकिस्तान के अस्तित्व के संकट को देखते हुए उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में रह रहे लोग भारत में बसना चाहते हैं। सीएम ने कहा, " पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (नवाज शरीफ) के नेता कह रहे हैं कि शायद उनके मुल्क में भी पीएम मोदी जैसे नेता होते। यदि कोई नेता बनना चाहता है, तो वह ऐसे नेता बने जिसकी दुश्मन भी तारिफ करें। यह नेता (नरेंद्र मोदी) हमें गौरवान्वित कर रहे हैं।"

कांग्रेस पर लगाया आरोप

सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के माथे पर देश को भारत और पाकिस्तान में विभाजित करने का कलंक है। मोहन यादव ने कहा, "जब देश का बंटवारा हुआ तब ना ही भाजपा और ना ही जनसंघ था। कांग्रेस के बोए हुए बीज की वजह से देश के दो टुकड़े हुए। इस वजह से आधा पंजाब (पाकिस्तान) उसके पास चला गया।" इसके अलावा मोहन यादव ने कांग्रेस पर आर्टिकल 370 को निरस्त करने के दौरान लोगों को डराने का काम किया।

Created On :   20 April 2024 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story