लोकसभा चुनाव 2024: सैम पित्रोदा के बयान पर गरमाई सियासत, पीएम मोदी बोले - 'शहजादे के अंकल ने देशवासियों का अपमान किया'

सैम पित्रोदा के बयान पर गरमाई सियासत, पीएम मोदी बोले - शहजादे के अंकल ने देशवासियों का अपमान किया
  • पित्रोदा के ताजा बयान पर मचा बवाल
  • भारत की विविधता को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी
  • पीएम मोदी ने बयान का जिक्र कर राहुल गांधी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स के बाद भारत की विविधता को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत में पूर्व के लोग चाइनीज और साउथ में रहने वाले लोग अफ्रीकन जैसे दिखते हैं। उनके इस बयान पर देश में सियासी विवाद छिड़ गया है। जहां कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में उसके सहयोगी दलों ने पित्रोदा के बयान को गलत बताते हुए इससे से किनारा कर लिया है। वहीं बीजेपी इसे लेकर कांग्रेस पर जमकर हमलावर है।

जिस समय पित्रोदा का यह बयान सामने आया पीएम नरेंद्र मोदी तेलंगाना के वारंगल में चुनावी सभा कर रहे थे। उन्होंने इस बयान को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा। पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "अमेरिका में शहजादे (राहुल गांधी) के अंकल रहते हैं, वो चमड़ी का रंग देख रहे हैं। उन्होंने चमड़ी के आधार पर देशवासियों का अपमान किया। उन्हें गाली दी।" पीएम ने आगे कहा, "शहजादे आपको गाली के लिए जवाब देना होगा। मेरे देशवासी इस अपमान को सहन नहीं करेंगे।"

आज मैं बहुत गुस्से में हूं - पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज मैं बहुत गुस्से में हूं। लोग मुझे गाली दें तो मैं गाली सह लेता हूं; लेकिन शहजादे के फिलॉसफर ने इतनी बड़ी गाली दी है कि मेरे मन में गुस्सा भर गया है।' उन्होंने आगे कहा, 'क्या मेरे देश में चमड़ी का रंग देखकर लोगों की योग्यता तय होगी। चमड़ी के रंग का खेल खेलने का हक शहजादे को किसने दिया है। संविधान सर पर लेकर नाचने वाले लोग मेरे देश का अपमान कर रहे हैं।'

बता दें कि इंग्लिश अखबार 'द स्टेस्टमैन' को दिए इंटरव्यू में भारत की विविधता में एकता पर बात करते हुए सैम पित्रोदा ने भारतीय लोगों पर नस्लीय टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा, "हम भारत जैसे विविधता वाले देश को एक साथ रख सकते हैं। पूर्वी भारत में लोग चीन जैसे दिखते हैं, पश्चिमी के लोग अरब जैसे हैं, उत्तर वाले गोरों की तरह और दक्षिण भारतीय लोग तो अफ्रीकी जैसे दिखते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "यह मायने नहीं रखता है, हम सभी एक हैं और भाई-बहन हैं।" सैम पित्रोदा का इंटरव्यू क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी ने कहा कि ये शब्द भले सैम पित्रोदा के हों, लेकिन सोच राहुल गांधी की है।

Created On :   8 May 2024 10:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story