अजब-गजब : एक महिला टीचर ने किया गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार, अपने स्टूडेंट के साथ बनाए संबंध

अजब-गजब : एक महिला टीचर ने किया गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार, अपने स्टूडेंट के साथ बनाए संबंध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक शिक्षक और विद्यार्थी का रिश्ता बहुत ही पाक माना जाता है। जब भी कोई छात्र परेशानी में होता है तो एक शिक्षक ही उसे सही मार्ग दिखाता है। कबीर ने भी कहा है कि "गुरू गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागूं पांय। बलिहारी गुरू अपने गोविन्द दियो बताय ।।" अर्थात गुरू और गोबिंद यानि भगवान एक साथ खड़े हों तो किसे प्रणाम करना चाहिए – गुरू को या गोबिन्द को? ऐसी स्थिति में गुरू के श्रीचरणों में शीश झुकाना उत्तम है क्योंकि उनके कृपा रूपी प्रसाद से गोविन्द का दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

यानि साहित्य में गुरु को भगवान से भी उच्च दर्जा दिया गया है। लेकिन अगर दोनो में से कोई भी इस मर्यादा की सीमा को लांघ दे, तो वह रिश्ता अपमानित हो जाता है। हाल ही में ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है, जहां एक महिला टीचर ने अपने छात्र के साथ जबरदस्ती रेप किया।

जानकारी के मुताबिक, 38 साल की ट्रेसी वैंडरहल्स्ट यूकेपा हाई स्कूल में पढ़ती थी। कुछ दिनो पहले उनकी इस हरकत के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने अपने स्कूल के एक 16 साल के छात्र का रेप किया, जबकि वे खुद शादीशुदा है और दो बच्चो की मां भी है। ट्रेसी के इस जुर्म के लिए उन्हें बर्नाडीनो काउंटी डिटेंशन सेंटर में रखा गया है, जहां उनकी बेल की कीमत 24 लाख तय की गई है।

मिल चुका है टीचर ऑफ द ईयर का पुरस्कार

कुछ सालों पहले तक ट्रेसी स्कूल के बच्चो की पसंदीदा टीचर हुआ करती थी। साल 2017 में उन्हें टीचर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी मिला था। बच्चों से लेकर पेरेंट्स तक सभी उनकी काफी तारीफ करते थे। ट्रेसी का एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड भी किया गया था, जिसमें वे बच्चो को मैथ्स ऑनर्स पढ़ाती नजर आ रही है। लेकिन ट्रेसी की इस हरकत के बाद सभी लोग बहुत हैरान हैं। स्कूल प्रबंधन का कहना है की स्कूल के बच्चो की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है, यही कारण है की वे इस मामले को गंभीरता से ले रहे है।

कुछ सालो पहले हुई थी शादी

ट्रेसी की शादी साल 2007 में जस्टिन नाम के व्यक्ति से हुई थी। पुलिस के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 10 सालो में तीसरी बार ऐसा मामला सामने आया, जहां किसी टीचर का किसी छात्र के साथ अफेयर के बारे में पता चला है।

Created On :   22 May 2023 4:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story