कोलकाता : दो लड़कियों ने एक मंदिर में पारंपरिक तरीके से रचाई शादी

कोलकाता : दो लड़कियों ने एक मंदिर में पारंपरिक तरीके से रचाई शादी
Kolkata: Same-sex couple exchange vows in traditional ceremony
आधी रात भूतनाथ मंदिर में चुपचाप शादी की
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। देश में समलैंगिक अधिकारों को लेकर बहस चल रही है। ऐसे में कोलकाता सेम सेक्स मैरिज (समलैंगिक विवाह) का गवाह बना रहा है। यहां पर दो लड़कियों ने एक मंदिर में पारंपरिक तरीके से शादी की। हालांकि, मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार ने रविवार की आधी रात भूतनाथ मंदिर में चुपचाप शादी की, लेकिन बाद में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस खबर को साझा किया।

इस जोड़े ने मीडिया को बताया कि दत्ता पहले से शादीशुदा थीं, उनके दो बच्चे भी हैं। दत्ता का कहना है कि उनके पति उन्हें रोज मारते पीटते थे, इसलिए वह अपने पति से अलग हो गईं। मेरे दो बच्चे भी हैं और उनकी जिम्मेदारी मेरी है। जोड़े ने बताया कि वह दोनों (मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार) सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए। बाद में, जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया, तो मजूमदार ने स्वेच्छा से अपनी साथी (दत्ता) के बच्चों को स्वीकार कर लिया।

वर्तमान में, वे दोनों उत्तरी कोलकाता में एक किराए के आवास में रह रहे हैं, और समलैंगिक विवाह के बारे में घटनाक्रम से अवगत हैं। दत्ता ने सुप्रीम कोर्ट से एक अनुकूल फैसले की उम्मीद करते हुए कहा कि परिणाम जो भी हो, वह हमेशा मजूमदार के साथ रहेंगी। उन्होंने दावा किया कि भले ही अदालत समलैंगिक विवाह के प्रमाण पत्र की अनुमति नहीं देती है, लेकिन कोई भी नियम उन्हें साथ रहने से नहीं रोकता है।

इससे पहले भी कोलकाता में ऐसी कई शादियां हो चुकी हैं। सालों से खुशी-खुशी साथ रह रहे सुचंद्रा और श्री दोनों अब शहर में एलजीबीटीक्यू अधिकार आंदोलन के लोकप्रिय चेहरे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 9:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story