इतनी छोटी उम्र में इतनी समझदारी, ज्ञान बांटती छोटी बच्ची का वीडियो वायरल

VIRAL VIDEO: little girl teaching her younger brother good habit
इतनी छोटी उम्र में इतनी समझदारी, ज्ञान बांटती छोटी बच्ची का वीडियो वायरल
इतनी छोटी उम्र में इतनी समझदारी, ज्ञान बांटती छोटी बच्ची का वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आजकल के छोटे बच्चे इतने तेजतर्रार होते हैं कि उनकी बाते सुनकर आप हैरान रह जाते हैं कि इतना छोटा बच्चा इतना कैसे सोच सकता है कि किसी चीज का क्या परिणाम होगा। आपको रोजाना ऐसे बच्चों का एक न एक वीडियो तो देखने को मिल ही जाएगा, जिन्हें देखकर आप शेयर किए बिना आप नहीं रह पाएंगे। ऐसा ही एक वीडियो फेसबुक पर खूब शेयर हो रहा है, जिसमें एक 9 से 10 साल की बच्ची अपने छोटे भाई को उसकी शैतानियों को देखकर समझा रही है।

टॉयलेट जाने को लेकर ‘धैर्य’ से समझाया

ये बच्ची किसी छोटे बच्चे को प्यार से कैसे समझाना चाहिए इसकी मिसाल दे रही है, तो जिनके भी बच्चे शैतान हैं बात नहीं मानते या इधर उधर टॉयलेट कर देते हैं वो इस वीडियो से काफी सहायता ले सकते हैं। अगर वीडियो की बात करें तो ये बच्ची अपने छोटे भाई को समझा रही है कि घर में टॉयलेट इधर उधर नहीं करना चाहिए, उसके लिए या तो खुद टॉयलेट जाओ या फिर मम्मी या पापा को बताओ। ऐसा करके आप उनकी प्रॉब्लम बढ़ा रहे हो।

भोजपुरी टच में बोलती लड़की सभी को भायी

इस वीडियो में बच्ची की भाषा में बिहार की बोली का टच आ रहा है और वो उसका कान पकड़कर कहती है, "तुम्हें पहले मना किया था ना? फिर क्यों किए ऐसा। बड़ों की बातों को मानना चाहिए और जो नहीं मानेगा वह मार खाएगा।" फिर वह कहती है कि अब से टॉयलेट लगे तो टॉयलेट में जाओ। इतना ही नहीं वो बच्ची अपने भाई को बताती है कि पढ़ो, डॉक्टर बनो और कभी ऐसे झूठ मत बोलो। जो झूठ बोलता है उसे भगवान सजा देते हैं।

ये वीडियो वाकई मे तहलका मचा रहा है और फेसबुक पर शेयर किए इस वीडियो को अब तक 5 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
 

Created On :   18 Oct 2017 4:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story