दमदार मोटरसाइकिल: BMW R20 Concept roadster हुई अनवील, इसमें है 2,000 सीसी बॉक्सर इंजन

BMW R20 Concept roadster में 2,000cc का बॉक्सर इंजन है इटली में कॉनकोर्सो डी'एलिगेंस विला डी'एस्टे में प्रदर्शित किया है R20 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन लॉन्च किए जाने की पुष्टि नहीं की

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-25 10:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने अपनी पावरफुल बाइक से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की नई बॉक्सर इंजन वाली स्ट्रीट मोटरसाइकिल देखने में काफी अग्रेसिव और आकर्षक है। यहां हम बात कर रहे हैं बीएमडब्ल्यू आर 20 कॉन्सेप्ट रोडस्टर (BMW R20 Concept roadster) की। जिसे कंपनी ने इटली में कॉनकोर्सो डी'एलिगेंस विला डी'एस्टे में प्रदर्शित किया है।

इस बाइक की खासियत इसमें दिया गया बड़ा और पावरफुल इंजन है, जिसकी क्षमता 2,000cc तक है। हालांकि, कंपनी ने अब तक यह पुष्टि नहीं की है कि, R20 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन लॉन्च किया जाएगा या नहीं। फिलहाल, आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

कैसा है डिजाइन?

R20 की स्टाइलिंग रेट्रो ​डिजाइन को मॉडन टच देती है। इस मोटरसाइकिल में एक नया डिजाइन किया गया एल्यूमीनियम फ्यूल टैंक दिया गया है, जो 1970 के दशक के "हॉटर दैन पिंक" कलर में फर्निस्ड है। इसमें क्लासिक सर्कुलर हेडलाइट में एक एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट दी गई है जो 3D-प्रिंटेड एल्यूमीनियम रिंग पर लगी है। इसमें मुख्य हेडलाइट यूनिट ठीक बीच में फ्लोटिंग की गई है। जबकि, टेललाइट को सिंगल सीट के पीछे इंटीग्रेट किया गया है, जो क्विल्टेड अलकेन्टारा और फाइन ग्रेड के लेदर से फर्निस्ड है।

डायमेंशन, ब्रकिंग, सस्पेंशन

इसमें 62.5 डिग्री स्टीयरिंग हेड एंगल और बहुत छोटा, 1,550 मिमी व्हीलबेस है। इसके फ्रंट में 120/70 टायर के साथ 17-इंच वायर स्पोक व्हील और पीछे 200/55 सेक्शन टायर के साथ 17-इंच ब्लैक डिस्क व्हील लगा है। वहीं ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ 6-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन डिस्क और 4 पॉट सेटअप के साथ रियर में सिंगल डिस्क दिया गया है।

इंजन और पावर

बीएमडब्ल्यू ने इस बाइक में शक्तिशाली R18, 1,800cc बॉक्सर इंजन दिया है, जिसकी क्षमता 2,000cc तक है। यह R20 कॉन्सेप्ट के एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन को जर्मन निर्माता द्वारा निर्मित अब तक का सबसे बड़ा बॉक्सर बनाता है। इस इंजन में नए सिलेंडर हेड कवर, नए बेल्ट कवर, ट्विन मेगाफोन एग्जॉस्ट पाइप और एक नया ऑयल-कूलर भी शामिल है। 

Tags:    

Similar News