डेब्यू से पहले ही Suzuki Jimny का ब्रोशर ऑन्लाइन लीक

डेब्यू से पहले ही Suzuki Jimny का ब्रोशर ऑन्लाइन लीक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-13 03:56 GMT
डेब्यू से पहले ही Suzuki Jimny का ब्रोशर ऑन्लाइन लीक

डिजिटलल डेस्क, नई दिल्ली। डेब्यू से पहले ही नई जनरेशन सुजुकी जिम्नी (Suzuki Jimny) का आधिकारिक ब्रोशर ऑनलाइन लीक हो गया है, ब्रोशर लीक होते ही कार की बहुत सारी जानकारी सामने आ गई है। ब्रोशर से पुष्टि हो गई है कि जापानी कारमेकर की यह छोटे आकार 4*4 SUV है जो दो वर्जन - स्टैंडर्ड बेस मॉडल और थोड़ा बड़े आकार का जिम्नी सिएरा मॉडल में उपलब्ध कराई गई है। कंपनी ने इस SUV के दोनों वर्जन को XG, XL, XC TRIM में लॉन्च करेगी। बता दें कि सुज़ुकी जिम्नी का आधिकारिक डेब्यू अगले महीने 5 जुलाई को किया जाना है। लॉन्च से पहले ही कार की बहुत सारी जानकारी सामने आ गई है। कंपनी ने कुछ चुनिंदा लोगों के समूह के सामने इस SUV को पहले ही शोकेस किया था। उस वक्त भी इस कार की फोटोज ऑनलाइन लीक हुई थीं।

 

 

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट हुई स्पॉट, जानें कितनी बदली कार

सुजुकी ने नई जनरेशन जिम्नी को दमदार डिजाइन और बेहतर स्टाइल अपडेट्स के साथ बिल्कुल नया लुक और 4*4 सिस्टम लगाया है। कार की बॉक्स जैसी डिजाइन में कार की विंडो भी चौकोर रखी गई हैं। जिससे ये देखने में मर्सडीज-बैंज जी-क्लास का बच्चा नजर आती है। इसके अलावा जिम्नी के साथ मैट ब्लैक फिनिश वाली आईकॉनिक फाइफ-स्लॉट ग्रिल, क्लासिक गोल आकार के हैडलैंप और अलग से लगए गए टर्न इंडिकेटर्स, सेंट्रल एयरडैम के साथ ब्लैक हैवी ड्यूटी फ्रंट बंपर और गोल फॉगलैंप्स दिए गए हैं। कार के साथ स्टाइलिश 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और कार को ब्लैक कलर से फिनिश किया गया है जिससे इसका लुक ज्यादा बेहतर हो गया है।

 

 

ये भी पढ़ें : Polo, Ameo और Vento के स्पोर्ट एडिशन इंडिया में लॉन्च, जानें इनकी कीमत

नई जनरेशन सुजुकी जिम्नी के नए केबिन को ब्लैक इंटीरियर और बेहतर तरीके से उपयोग किया जाने वाला बनाया है।  कार में कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और कार के टॉप मॉडल के साथ ऑटोमैटिक हैडलैंप्स भी दिए गए हैं। डैशबोर्ड के बीच में बड़ा स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। इसके साथ ही कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल लगाया है जो नई स्विफ्ट से लिया गया है। 

 

 

ये भी पढ़ें : Tata Tigor Buzz के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लीक

2019 सुजुकी जिम्नी में 0.66-लीटर का L R06A पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा और यह कार ऑलग्रिप 4*4 सिस्टम से लैस होगी। जापान के अलावा दुनियाभर में इस कार को 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।  भारत में तीसरी जनरेशन जिम्नी नहीं आई, इसलिए अब  ये तय माना जाए कि इंडिया में चौथी जनरेशन वाली जिम्नी लॉन्च की जाएगी। जापान में इस सबकॉम्पैक्ट SUV को इसी साल लॉन्च किया जाएगा और वैश्विक स्तर पर यह कार 2019 में लॉन्च की जाने वाली है। यदि ये कार इंडिया में लॉन्च होगी तो इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा से होगा।  इस सैगमेंट में कंपनी कार का डीजल वेरिएंट भी उपलब्ध करा सकती है।

Similar News