अधिक पावर के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400

अधिक पावर के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400

Manmohan Prajapati
Update: 2019-02-16 12:17 GMT
अधिक पावर के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पावरफुल बाइक्स युवाओं को काफी आकर्षित करती हैं, पिछले कुछ सालों में भारत सहित दुनियाभर की कंपनियों ने अपनी ऐसी ही बाइक्स लॉन्च की हैं। इनमें Bajaj Dominar 400 शामिल है, खबर है कि इस बाइक को कंपनी जल्द ही और अधिक पावर के साथ लॉन्च कर सकती है। यह बाइक का अपग्रेडेड वर्जन होगा, जिसके लिए बजाज डीलर्स ने प्री-बुकिंग्स शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को 15 फीसदी ज्यादा पावर बूस्ट के साथ पेश किया जाएगा। 

कीमत 
बात करें कीमत की तो बाइक की लॉन्चिंग मार्च 2019 में की जा सकती है और इसकी कीमत 1.63 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो सकती है। नई बाइक में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे, साथ ही इसके वजन में भी इजाफा देखने को मिलेगा। नई Bajaj Dominar 400 का वजन 2 किलोग्राम अधिक होगा। इसका वजन 182.5 किलोग्राम होगा। 

डोमिनर 2018 के स्पेसिफिकेशन्स 
Bajaj Dominar 400 में 373 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 35PS की पावर और 35Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबाक्स (स्लीपर क्लच द्वारा असिस्ट) से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 8.32 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 

ये होंगे बदलाव
इस बाइक में गियर पोजिशन इंडिकेटर अलग से दिया जाएगा। इसके फ्यूल टैंक में छोटी स्क्रीन वाला इंडिकेटर दिया जाएगा। स्क्रीन में ओडोमीटर और ट्रिप मीटर भी लगाया गया है। नई बजाज डोमिनर 400 में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स की जगह इनवर्टेड फॉर्क्स दिए गए हैं। बाइक में ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट सेटअप दिया गया है। इसके अलावा बाइक का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी बदला गया है। इसके अलावा कई बदलाव इस बाइक में देखने को मिलेंगे।