लक्ष्य, श्रीकांत, प्रणय, साइना ओडेंस में भारत के अभियान का करेंगे नेतृत्व

डेनमार्क ओपन लक्ष्य, श्रीकांत, प्रणय, साइना ओडेंस में भारत के अभियान का करेंगे नेतृत्व

IANS News
Update: 2022-10-17 13:30 GMT
लक्ष्य, श्रीकांत, प्रणय, साइना ओडेंस में भारत के अभियान का करेंगे नेतृत्व
हाईलाइट
  • डेनमार्क ओपन : लक्ष्य
  • श्रीकांत
  • प्रणय
  • साइना ओडेंस में भारत के अभियान का करेंगे नेतृत्व

डिजिटल डेस्क, ओडेंस। प्रमुख भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, एच.एस प्रणय और साइना नेहवाल डेनमार्क के ओडेंस में 18 से 23 अक्टूबर तक होने वाले बीडब्ल्यूएफ डेनमार्क ओपन 2022 में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। पुरुष एकल में, विश्व नंबर 8 लक्ष्य सेन सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय हैं और पहले दौर में विश्व नंबर 6 और इंडोनेशिया के ओलंपिक पदक विजेता एंथनी सिनिसुका गिंटिंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पहले दौर में दुनिया के 14वें नंबर के हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से भिड़ेंगे जबकि उनके हमवतन एच.एस. प्रणय को दूसरे दौर में पहुंचने के लिए चीन के झाओ जून पेंग की चुनौती से पार पाना होगा। प्रणय और लक्ष्य सेन दूसरे दौर में आमने-सामने होंगे यदि वे अपने-अपने पहले दौर के मुकाबले जीत जाते हैं।

महिला एकल में साइना नेहवाल अकेली भारतीय शटलर हैं। उनका पहला मैच दुनिया की 30वें नंबर और चीन की झांग यी मैन से है। सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट के 32 मैचों के राउंड का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 1 एसडी और एचडी पर किया जाएगा।

इस बीच, राष्ट्रमंडल गेम्स के पुरुष युगल स्वर्ण पदक विजेता सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पहले दौर में दक्षिण कोरिया के कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे से भिड़ेगी।

महिला युगल में गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली का सामना डेनमार्क की अमाली मैगलुंड और एलेक्जेंड्रा बोजे से होगा। मिश्रित युगल के पहले दौर में ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी का सामना इंडोनेशिया के रिनोव रिवाल्डी और पीएच मेंटारी से होगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News