बैडमिंटन: भारत ने एशियाई टीम चैंपियनशिप में अपना पहला मैच जीता, कजाकिस्तान को 4-1 से हराया

बैडमिंटन: भारत ने एशियाई टीम चैंपियनशिप में अपना पहला मैच जीता, कजाकिस्तान को 4-1 से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-12 04:53 GMT
बैडमिंटन: भारत ने एशियाई टीम चैंपियनशिप में अपना पहला मैच जीता, कजाकिस्तान को 4-1 से हराया
हाईलाइट
  • भारत के लिए ग्रुप-बी में किदाम्बी श्रीकांत
  • लक्ष्य सेन और शुभांकर डे ने मेंस सिंगल्स मैच जीते
  • भारत ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, मनीला। भारत ने फिलिपींस की राजधानी में मंगलवार को शुरू हुई बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हरा दिया। भारत के लिए ग्रुप-बी में किदाम्बी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और शुभांकर डे ने मेंस सिंगल्स मैच जीते। जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने डबल्स मैच में जीत हासिल की। वहीं एक अन्य डबल्स मैच में एचएस प्रणॉय और चिराग शेट्टी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत, लक्ष्य और शुभांकर ने सिंगल्स में जीत दिलाई
श्रीकांत ने दिन के पहले मैच में दिमित्री पानारिन को 21-10, 2-17 से 23 मिनट में हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद लक्ष्य ने अर्तुर जियाजोव को 21-13, 21-8 से हराकर टीम को 2-0 की लीड दिलाई। तीसरे मैच में शुभांकर ने खैतमुरात कुल्मातोव को 26 मिनट में 21-11, 21-5 से हराया। इस जीत के साथ भारत ने मैच में अजेय बढ़त बनाई। 

प्रणॉय और शेट्टी को डबल्स मैच में हार मिली
प्रणॉय और शेट्टी को हालांकि अर्तुर और पानारिन की जोड़ी के हाथों 21-18 16-21 19-21 से हार मिली। यह मैच 42 मिनट तक चला। आखिरी मैच में अर्जुन और कपिला ने निकिता ब्रागिन और खैतमुरात को 20 मिनट में 21-14, 21-8 से हराकर भारत को 4-1 से जीत दिलाई। भारत का अगला मैच 13 फरवरी को मलेशिया से होना है।

भारतीय विमेंस टीम चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं
भारत को इस चैंपियनशिप में मलेशिया और कजाकिस्तान, मौजूदा चैम्पियन इंडोनेशिया और फिलिपींस के साथ रखा गया है। इस ग्रुप में शुरुआती समय में चीन और हांगकांग थे। लेकिन कोरोनावायरस के कारण ये दो देश इस चैंपियनशिप से बाहर हो गए। भारत की मेंस टीम जहां पूरी ताकत के साथ इस चैंपियनशिप में खेल रही है। वहीं भारत की विमेंस टीम इस चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले रही है। इसका कारण कोरोनावायरस है।

Tags:    

Similar News