फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग

विश्व चैंपियन फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग

IANS News
Update: 2022-10-28 15:00 GMT
फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग
हाईलाइट
  • फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग

डिजिटल डेस्क, पेरिस। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी ने शुक्रवार को यहां पूर्व विश्व चैंपियन जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को हराकर फ्रेंच ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई। सातवीं वरीयता प्राप्त पुरुष युगल जोड़ी ने शुक्रवार को यहां स्टेड पियरे डी कौबर्टिन में जापान के विश्व नंबर एक ताकुरो होकी-युगो कोबायाशी को 23-21, 21-18 से हराया।

जापान की शीर्ष वरीय ताकुरो और यूगो के खिलाफ पुरुष युगल विश्व चैंपियन 2021 और सातवीं वरीयता प्राप्त चिराग और सात्विकसाईराज ने 49 मिनट में 23-21, 21-18 से जीत दर्ज की। भारतीय जोड़ी शनिवार को सेमीफाइनल में दक्षिण कोरियाई जोड़ी चोई सोल ग्यु और किम वोन हो से भिड़ेगी।

दुनिया की आठवें नंबर की चिराग और सात्विकसाईराज की जोड़ी ने मजबूत शुरूआत की और 20-16 की बढ़त बना ली लेकिन ताकुरो और यूगो ने चार गेम प्वाइंट बचाकर 20-ऑल के बराबर ड्रॉ कर लिया। हालांकि, राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के चैंपियन ने सभी महत्वपूर्ण बढ़त लेने के लिए कड़ी मेहनत करते रहे।

दूसरा गेम होकी और कोबायाशी के रूप में समान रूप से आकर्षक साबित हुआ, वर्तमान में, विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी, 18-16 की बढ़त के साथ बराबरी करने के लिए तैयार दिख रही थी, लेकिन भारतीय जोड़ी ने लगातार पांच अंक जीत कर मैच अपने नाम कर लिया। चार मुकाबलों में जापानी जोड़ी के खिलाफ चिराग और सात्विकसाईराज की यह तीसरी जीत थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News