सुपरहिट होने के बाद भी 'गदर' नहीं दे सका अमीषा पटेल को ऊंची उड़ान

  • गदर-2 में अमीषा पटेल के फिर से आएगी नजर

IANS News
Update: 2023-07-24 12:42 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने 2000 में ब्लॉकबस्टर 'कहो ना... प्यार है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और एक साल बाद उन्हें 2001 में मेगा ब्लॉकबस्टर 'गदर: एक प्रेम कथा' में देखा गया। यह फिल्म उनके करियर के लिए गेम चेंजर साबित हुई, लेकिन एक्ट्रेस का कहना है कि फिल्म का एक नेगेटिव साइड भी था। दो घंटे पचास मिनट की अवधि वाली फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' 1990 के दशक के बाद से भारत में दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म है। यह 1994 की फिल्म 'हम आपके हैं कौन..!' के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई।

अमीषा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "मैं निश्चित रूप से इस बात से सहमत हूं कि 'गदर' मेरे करियर के लिए गेम चेंजर थी। 'कहो ना प्यार है' के बाद 'गदर' एक और बड़ी हिट रही। इसने मुझे दो चीजें दीं। यह एक गेम चेंजर थी, क्योंकि अचानक इसने मुझे कलाकार के रूप में पहचान दिलाई। साथ ही, कम उम्र में एक्टिंग का अनुभव भी बढ़ाया। कॉलेज की लड़की एक मां की भूमिका निभा सकती है, उस वक्त इस पर हर कोई हैरान था।" 47 वर्षीय एक्ट्रेस ने साझा किया कि न केवल तब, बल्कि आज भी जब सीक्वल रिलीज होने वाला होता है, तो लोग स्क्रीन पर मां की भूमिका निभाने को लेकर उनसे सवाल करते हैं।

एक्ट्रेस ने बताया, "उस वक्त लोग उनसे कहते थे कि 'तुम अभी बहुत छोटी हो और मां का किरदार कैसे निभाओगी' और उन लोगों को गदर 2 के लिए आज भी इस पर संदेह है... उन्होंने इसे तब भी कहा था और वह आज भी कह रही हैं। स्क्रिप्ट इतनी पावरफुल है कि मैं बार-बार मां का किरदार निभाऊंगी।" लेकिन सभी अच्छी चीज़ें एक कीमत के साथ आती हैं।

अमीषा ने कहा कि 'गदर: एक प्रेम कथा' ने जो बेंचमार्क स्थापित किया वह इतना ऊंचा था कि उनकी अन्य फिल्मों जैसे 'हमराज़', 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड', 'रेस 2' या 'भूल भुलैया' या 'ये है जलवा' जैसी सुखद फिल्मों और तेलुगु फिल्मों की सफलताओं के बावजूद भी इसके सामने फीकी पड़ गई।" अभिनेत्री ने कहा, "गदर ने जो बेंचमार्क स्थापित किया वह इतना ऊंचा था कि लोगों की उम्मीदें न केवल मुझसे, बल्कि सनी, अनिल शर्मा जी से भी इतनी ऊंची थीं कि हमारे सभी अन्य काम उसकी तुलना में विफल रहे और फीके पड़ गए।" "तो लोगों ने सोचा कि बस यही था। सफलता को देखने का यह दूसरा पहलू था।" 'गदर 2' फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News