Video: सोनू सूद की सरकार से अपील, मुफ्त हो संक्रमितों का अंतिम संस्कार

Video: सोनू सूद की सरकार से अपील, मुफ्त हो संक्रमितों का अंतिम संस्कार

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-03 03:30 GMT
Video: सोनू सूद की सरकार से अपील, मुफ्त हो संक्रमितों का अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क,मुंबई। प्रवासियों से लेकर कोरोना पीड़ितों की मदद करने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने राज्य सरकारों से अंतिम संस्कार की व्यवस्था पर एक अपील की है। सोनू ने सोशल मीडिया के जरिए अपना एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, मेरी सरकारों से अपील है कि वो कोई ऐसा नियम बनाएं कि अंतिम संस्कार में पैसा न लगे। यह सेवा सबके लिए जल्द उपलब्ध कराई जाए। बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर में मरने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि, लोगों को अंतिम संस्कार के लिए घंटों लाइन लगा कर खड़े होना पड़ रहा है।

सोनू सूद का वीडियो

  • सोनू ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, नमस्कार मैं आपसे एक छोटा सा किस्सा शेयर करना चाहता हूं। हमलोगो ने कल रात में एक मरीज के अंतिम संस्कार का अरेंजमेंट करवाया तब मेरे ज़हन में ख्याल आया कि, एक आम आदमी की जंग शुरु होती हैं ऑक्सीजन सिलेंडर से और ये चलती हैं अंतिम संस्कार तक।
  • लोगों को बहुत भागना पड़ रहा है। वो एक तक पहुंचता हैं तो दूसरे में हारता है। ये सब बहुत दर्दनाक है। हम लोगों की मदद कर रहे हैं, लेकिन सबके पास पहुंचना मुश्किल है। सभी हम तक अपनी समस्या नहीं पहुंचा पा रहे हैं। 
  • मेरी सरकारों से अपील है कि वे कोई ऐसा नियम बनाएं कि अंतिम संस्कार में पैसा न लगे। यह सेवा सबके लिए जल्द उपलब्ध कराई जाए। हर दिन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। एक आदमी के अंतिम संस्कार का खर्च 15-20 हजार रुपए पड़ता है। इस हिसाब से रोज सात करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। अगर सरकारें पहल करें तो लोगों को काफी सहायता मिल जाएगी।"

 

Tags:    

Similar News