IPO open on April 30: अहमदाबाद स्थित ‘साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लि’ ने बनाई आईपीओ के जरिए 15 करोड़ रुपये जुटाने की योजना, 30 अप्रैल को खुलेगा आईपीओ

  • आईपीओ के मुख्य बिंदु
  • पब्लिक इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अप्रैल को खुलकर 3 मई,2024 को बंद होगा।
  • आवेदन के लिए न्यूनतम लॉट आकार 2000 शेयरों का है और न्यूनतम आईपीओ आवेदन राशि 1.20 लाख रुपए है।
  • इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग मशीनरी की खरीद, सहायक कंपनी में निवेश, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों की पूर्ति हेतु किया जाएगा।
  • वित्त वर्ष 2023-24 की नौमाही में कंपनी ने 33.33 करोड़ का राजस्व और 1.79 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया।
  • आईपीओ का प्रबंधन प्रमुख लीड मैनेजर कंपनी स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

Utkarsh Dixit
Update: 2024-04-29 07:15 GMT

कंपनी बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर सूचीबद्ध करने के लिए 10 रुपए फेसवैल्यू के 25 लाख इक्विटी शेयर 60 रुपए प्रति शेयर के भाव पर जारी करेगी

अहमदाबाद, 27 अप्रैल 2024। अहमदाबाद स्थित साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड 'डॉल्फिन' ब्रांड स्टेनलेस स्टील कुकवेयर, उपकरणों और स्टेनलेस स्टील उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला का निर्माण करती  है और कंपनी ने एसएमई पब्लिक इश्यू के जरिए 15 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी को बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर अपना आईपीओ लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ 30 अप्रैल को सदस्यता के लिए खुलकर और 3 मई, 2024 को बंद होगा। कंपनी द्वारा आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग मशीनरी की खरीद, सहायक कंपनी में निवेश, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों की पूर्ति सहित कंपनी की विस्तार योजनाओं में निधि निवेश करने के लिए किया जाएगा। स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड इस इश्यू की लीड मैनेजर है।

कंपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश में बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर सूचीबद्ध करने के लिए 10 रुपए फेसवैल्यू के 25 लाख इक्विटी शेयर 60 रुपए (50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित) प्रति शेयर के निश्चित भाव पर जारी करेगी। कंपनी इश्यू से प्राप्त राशि15 करोड़ रुपये का उपयोग करने की योजना बना रही है।

कंपनी द्वारा आईपीओ से जुटाई जा रही पूंजी में से कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए 6 करोड़ रुपए, सहायक कंपनी में निवेश के लिए 4 करोड़ रुपए, मशीनरी खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपये और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए 2 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। आवेदन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयरों का है जो प्रति आवेदन 1.2 लाख रुपये के निवेश के बराबर है। आईपीओ के लिए रिटेल निवेशकों के लिए ऑफर का 50% आरक्षित रखा गया है।

साई स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड अपने ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करते हुए, स्टेनलेस स्टील उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के व्यापार और विपणन में शामिल है। कंपनी की उत्पाद श्रृंखला में विभिन्न प्रकार के बरतन जैसे डिनर सेट, एस.एस. कैसरोल्स, एस.एस. मल्टी कढ़ाई, एस.एस.पानी की बोतलें, स्टेनलेस स्टील शीट, स्टेनलेस स्टील सर्कल और विभिन्न बर्तन शामिल हैं। डॉल्फिन ब्रांड को कंपनी और उसकी दो सहायक कंपनियों, भगत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और ध्रुविश मेटल्स एलएलपी द्वारा स्टेनलेस स्टील के बरतन उत्पादों के व्यापार और विपणन के लिए मान्यता प्राप्त है। 3 दिसंबर, 2023 तक, कंपनी के पास गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र राज्य में 6 वितरकों और 150 से अधिक सब-डीलर्स/स्टॉकिएस्ट/रिटेलर्स और रणनीतिक गठबंधन का नेटवर्क था।

साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, निपुण अनंतलाल भगत ने कहा कि "मार्केटिंग में अपनी विनम्र शुरुआत से लेकर विनिर्माण इकाइयों की स्थापना और चुनौतियों का सामना करने तक, गुणवत्ता और नवाचार के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है और यह स्टेनलेस स्टील उद्योग में एक गतिशील प्रमुख कंपनी के रूप में उभरी है। हमें उम्मीद है कि प्रस्तावित सार्वजनिक निर्गम के बाद, हम अपनी विकास रणनीति को इस तरह से क्रियान्वित करने में सक्षम होंगे कि लगातार गुणवत्ता वाले उत्पाद वितरित करते हुए सभी हितधारकों को तेजी से फायदा हो सके।''

कंपनी का 'डॉल्फिन' ब्रांड सफलता के प्रतीक के रूप में स्थापित है, जो गुजरात के बाजार में कंपनी के लचीलेपन और स्थायी प्रभाव को दर्शाता है। पिछले तीन दशकों में, कंपनी ने लगातार नवीन विचारों को बेहतरीन स्टेनलेस स्टील सामग्री से बने उच्च गुणवत्ता वाले रसोई के बर्तनों की अत्याधुनिक रेंज में तब्दील किया है। कंपनी दो सहायक कंपनियों यानी भगत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और ध्रुविश मेटल्स एलएलपी के पास तीन श्रेणियों में उत्पाद पोर्टफोलियो की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें 1,200 से अधिक अलग-अलग मॉडल के साथ कुकवेयर, किचनवियर और क्यूटरी शामिल हैं। कंपनी प्रत्येक ग्राहक को एक अद्वितीय रूप, शैली और व्यक्तित्व पेश करती है।

दिसंबर 2023 को समाप्त नौमाही में कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 में अर्जित 6.27 करोड़ रुपए के राजस्व के मुकाबले 33.33 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है। दिसंबर 2023 को समाप्त नौमाही में कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 में अर्जित 3.83 लाख रुपए रुपए के मुकाबले 1.79 करोड़ करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है।

31 दिसंबर 2023 तक कंपनी की कुल नेटवर्थ 6.64 करोड़ रुपए, रिजर्व एंड सरप्लस कुल राशि 2.53 करोड़ रुपए, कुल असेट्स 26.17 करोड़ रुपए और आरओएनडब्ल्यू 27.02% दर्ज की गई। कंपनी के शेयर बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होंगे।

IPO Highlights Sai Swami Metals & Alloys Ltd
IPO Opens on April 30, 2024
IPO Closes on May 03, 2024
Issue Price Rs. 60 Per Share
Issue Size 25 lakh shares – Rs. 15 crore
Lot Size 2000 Shares
Listing on BSE SME Platform
Tags:    

Similar News