उबर राजस्व: उबर ने तीसरी तिमाही में बिक्री में 11 प्रतिशत की वृद्धि की दर्ज

इस साल तीसरी तिमाही में राजस्व में 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

IANS News
Update: 2023-11-08 12:15 GMT

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। राइड-हेलिंग सर्विस उबर ने इस साल तीसरी तिमाही में राजस्व में 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 9.3 अरब डॉलर रही, जबकि शुद्ध आय 221 मिलियन डॉलर रही। सकल बुकिंग साल-दर-साल 21 प्रतिशत बढ़कर 35.3 बिलियन डॉलर हो गई, तिमाही के दौरान यात्राएं 25 प्रतिशत सालाना बढ़कर 2.4 बिलियन या औसतन लगभग 27 मिलियन यात्राएं प्रति दिन हो गईं। कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, परिचालन से आय 394 मिलियन डॉलरथी, जो सालाना आधार पर 889 मिलियन डॉलर और तिमाही-दर-तिमाही 68 मिलियन डॉलर अधिक थी।

सीईओ दारा खोसरोशाही ने कहा, "उपभोक्ताओं और ड्राइवरों दोनों के लिए उत्पाद अनुभव को बेहतर बनाने पर हमारा निरंतर ध्यान लाभदायक विकास को बढ़ावा देने के लिए जारी रहा, साथ ही ट्रिप ग्रोथ 25 प्रतिशत तक बढ़ गई।" उन्होंने कहा, "उबर का मुख्य व्यवसाय पहले से कहीं अधिक मजबूत है, हम साल की सबसे व्यस्त अवधि में प्रवेश कर रहे हैं।"

यात्रा वृद्धि को मजबूत दर्शकों और आवृत्ति रुझानों द्वारा संचालित किया गया था, क्योंकि साल की सबसे व्यस्त अवधि में उपभोक्ता गतिविधि मजबूत बनी हुई है। पिछले महीने, उबर ने एनालॉग डिवाइसेज के सीएफओ प्रशांत महेंद्र-राजा को अपना मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया था।

खोसरोशाही ने कहा, "आगे देखते हुए, मैं हमारे नए सीएफओ के रूप में प्रशांत का स्वागत करते हुए रोमांचित हूं और मुझे विश्वास है कि वह नेल्सन (चाई) द्वारा बनाई गई नींव पर काम करना जारी रखेंगे।" चाई ने कहा कि कंपनी सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य निर्माण का समर्थन करने के लिए विकास के अवसरों में अनुशासित निवेश करना जारी रखती है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News