आतंक: अमरावती में रेत तस्करों ने अधिकारी पर ट्रक चढ़ाकर किया कुचलने का प्रयास

अमरावती में रेत तस्करों ने अधिकारी पर ट्रक चढ़ाकर किया कुचलने का प्रयास
  • एक के पीछे एक आ रहे छह वाहनों को रोकने पर गुंडागर्दी
  • टीम पर ट्रक चढ़ाने का किया प्रयास , मौके से भाग निकले
  • सरकारी कामकाज में बाधा डालने के चलते मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती। नांदगांव खंडेश्वर के समृद्धि महामार्ग पर जिला राजस्व अधिकारी डॉ. इमरान खालिक पर रेत तस्करों ने ट्रक चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया और छह वाहन लेकर मौके से फरार हो गये। पुलिस ने छह वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिला राजस्व अधिकारी डॉ. इमरान खालिक विशेष दल के साथ नांदगांव खंडेश्वर थाना क्षेत्र के समृद्धि महामार्ग पर गश्त लगा रहे थे। इस समय जानकारी मिलते ही एक के पीछे एक आ रहे छह वाहनों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वाहन चालकों ने अधिकारी पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया और मौके से भाग निकले। कुछ दूरी तक विशेष दल ने आरोपियों का पीछा भी किया। लेकिन रेत माफियाओं की गुंडागर्दी बढ़ती देखी गई। मामला नांदगांव खंडेश्वर थाने में पहुंचा। डॉ. इमरान खालिक की शिकायत पर पुलिस ने छह वाहन चालकों के खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा डालने के चलते मामला दर्ज कर लिया है।

क्रिकेट सट्‌टा का बुकी पकड़ाया : जुआ के दलदल माने जाने वाले आईपीएल क्रिकेट सट्‌टे का जाल देश भर में फैला है। जहां रोजाना करोड़ों से अरबों रुपए का सट्‌टा लगाया जाता है। आईपीएल मैच शुरू होकर तीन सप्ताह बीत गए है। इसी बीच बुधवार की रात राजापेठ पुलिस ने शंकर नगर से क्रिकेट सट्‌टा बुकी विशाल शिवनाराण निर्वाण (24) को धर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से 14 हजार के दो मोबाइल जब्त किये हंै। इस मामले में विशाल के दो साथियों की तलाश की जा रही हैं।

नागपुर के बड़े बुकी से कनेक्शन : जानकारी के अनुसार राजापेठ थाना क्षेत्र में बुधवार की रात डीबी स्क्वॉड पेट्रोलिंग पर था। इस समय गुप्त सूचना मिली कि शंकर नगर स्थित अरोरा कैंसर अस्पताल के सामने आरोपी किक्रेट सट्‌टा चला रहे है। पुलिस ने निजी वाहन में मौके पर पहुंच छापामार कार्रवाई की। आरोपी विशाल निर्वाण को हिरासत में लिया। दो मोबाइल जब्त कर तलाशी ली। जिसमें क्रिकेट सट्‌टा चलाते पाया गया। बुधवार को लखनऊ बनाम हैदराबाद के बीच आईपीएल मुकाबला खेला जा रहा था। विशाल निर्वाण का नागपुर के बुकियांे से कनेक्शन बताया गया है।

राजापेठ पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विशाल के पास से 14 हजार के दो मोबाइल बरामद किए हंै। शहर में ऐसे और भी कई सट्‌टा बुकी छिपे बैठे हंै। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी के दिशा-निर्देश पर सीआईयू, अपराध शाखा और डीबी स्क्वॉड की रडार पर कई बुकी बताए गए हंै। यह कार्रवाई राजापेठ पीआई पुलिस निरीक्षक महेंद्र आंभोरे, एपीआई महेंद्र इंगले, मिलिंद हिवरे, मनीष करपे, पंकज खटे, विजय राऊत, रवि लिखितकर, गणराज राऊत, सागर भजगवरे ने की है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 2023 में सीआईयू की टीम ने किक्रेट बुकियों के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए गोवा तक उनका पीछा किया था। 22 मार्च से आईपीएल क्रिकेट शुरू होकर अब तक 20 से अधिक मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें शहर पुलिस की यह पहली कार्रवाई है।

Created On :   10 May 2024 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story