कार्रवाई: चांदुर बाजार की तहसीलदार गीतांजलि गरड़ को रिश्वत मांगने पर किया गिरफ्तार

चांदुर बाजार की तहसीलदार गीतांजलि गरड़ को रिश्वत मांगने पर किया गिरफ्तार
  • एक निजी कर्मचारी किरण बेलसरे को भी दबोचा
  • खेत के बंटवारा पत्र पर फेरफार करने 20 हजार रुपए मांगे थे
  • शिकायच पर एसीबी ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, चांदुर बाजार(अमरावती)। यहां की तहसीलदार गीतांजलि गरड़ (48) को उसके एक निजी कर्मचारी किरण बेलसरे (29) के साथ शुक्रवार को भ्रष्टाचार प्रतिबंधक ब्यूरो (एसीबी) ने दोपहर 4.30 बजे गिरफ्तार कर लिया। पिता के खेत के तीन हिस्सों का बंटवारा पत्र के अनुसार सात-बारह पर नाम चढ़ाने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकारने की तैयारी दिखाने पर एसीबी ने जाल बिछाकर यह कार्रवाई की। अमरावती के तहसीलदार लोखंडे को निलंबित किये जाने के दूसरे ही दिन इस तरह एक महिला तहसीलदार को रिश्वत मामले में पकड़े जाने से जिले के राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया है। गीतांजलि गरड़ ने 14 जून 2023 को तहसीलदार का पद भार संभाला था।

सात बारह पर नाम चढ़ाने मांगी घूस : जानकारी के अनुसार मौजा खरपी में पिता के नाम 5 एकड़ 6 गुंठे खेत है। इसके तीन हिस्से करने के लिए बंटवारापत्र के अनुसार सात-बारह पर नाम चढ़ाने के लिए 28 नवंबर 2023 को चांदूर बाजार तहसील कार्यालय में आवेदन दिया। इस दौरान तहसीलदार गीतांजलि गरड़-मुलीक की ओर से आवेदनकर्ता से फेरफार के लिए 25 हजार रुपए मांगे गए। जिसके कारण आवेदनकर्ता ने अमरावती में भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कार्यालय (एसीबी) से शिकायत की। एसीबी ने शिकायत की जांच की, जाल बिछाया। जिसके अनुसार 20 हजार रुपए में समझौता हुआ।

तहसीलदार गरड़ की ओर से तहसील कार्यालय में निजी कर्मचारी बेलसरे ने 20 हजार रुपए लेने की रजामंदी दी। जिससे शुक्रवार 24 मई को तहसीलदार गरड़ व उसके निजी कर्मचारी बेलसरे को एसीबी ने गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ चांदुर बाजार थाने में मामला दर्ज किया गया है। एसीबी के एसपी मनीष जगताप, अतिरिक्त अधीक्षक अनिल पवार, उपाधीक्षक मिलिंदकुमार बहाकर, उपाधीक्षक मंगेश मोहोड़, उप अधीक्षक विजया पंधरे के मार्गदर्शन में पीआइ चित्रा मेसरे, प्रमोद रायपुरे, युवराज राठोड़, नीतेश राठोड़, महंेद्र साखरे, उमेश भोपते, वैभव जायले ने यह कार्रवाई की।

Created On :   25 May 2024 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story