मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: बालाघाट में डाकमत पत्र जमाने के दौरान मचा हडक़ंप, बैलेट पेपर से छेड़छाड़ के संदेह में कांग्रेस के संगठन मंत्री ने की शिकायत

  • डाकमत पत्र को विधानसभावार में जमाने के दौरान मचा बवाल
  • कांग्रेस संगठन मंत्री ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

Anchal Shridhar
Update: 2023-11-28 16:51 GMT

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। तहसील कार्यालय में बनाए गए अस्थायी स्ट्रा्रंगरूम में सोमवार दोपहर उस वक्त हडक़ंप मच गया जबकि वहां डाक मत पत्रों को विधानसभावार जमाया जा रहा था। कांग्रेस के संगठन मंत्री शफकत खान ने बैलेट पेपर से छेड़छाड़ का संदेह जताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर गिरीश मिश्रा को मौके से ही शिकायत की। इस बीच उन्होंने डाकमत पत्र जमा रहे कर्मचारियों से बातचीत का वीडियो भी वायरल कर दिया। थोड़ी ही देर में कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे और कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम गोपाल सोनी भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने वहां सभी प्रतिनिधियों को वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए स्थिति साफ की तथा वहां काम कर रहे कर्मचारियों को भी समझाइश दी।

जरा सी गफलत में मचा हंगामा

हासिल जानकारी के अनुसार तय कार्यक्रम अनुसार डाकमत पत्रों को विधानसभावार जमाया जाना था। प्रशासन द्वारा इसकी सूचना कांग्रेस तथा भाजपा सहित अन्य प्रतिनिधियों को भी दी। वे लोग मौके पर पहुंचते उसके पहले ही दोपहर करीब 3 बजे कर्मचारियों ने डाक मतपत्रों को जमाने का काम शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे कांग्रेस के संगठन मंत्री शफकत खान को यह संदेह हुआ कि निर्धारित तारीख के पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है या उनसे छेडख़ानी की जा रही है। कांग्रेस संगठन मंत्री की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम गोपाल सोनी ने सारी स्थिति साफ की और काम कर रहे कर्मचारियों को भी उनकी गलती के लिए ताकीद किया।

लिफाफे में बंद मतपत्रों के रूटीन प्रोसेस के तहत 50-50 के बंडल बनाए जा रहे थे। यह काम डाक मतपत्रों की विधानसभा वार आसानी से गणना की जा सके इसलिए किया जाता है। इस रूटीन प्रोसेस के बाद बंडल विधानसभावार जमा कर वापस रख दिए जाते हैं।

-गोपाल सोनी, एसडीएम (बालाघाट)

Tags:    

Similar News