शर्मनाक: किशोरी की मौत के बाद शव को स्ट्रेचर पर ले जाने कर्मचारी ने मांगे ४०० रुपए

  • किशोरी की मौत के बाद शव को स्ट्रेचर पर ले जाने कर्मचारी ने मांगे ४०० रुपए
  • बेटी की मौत से दुखी पिता ने जेब खंगाले, १०० रुपए निकले तो वह भी नहीं छोड़े

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 12:03 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल में मंगलवार को फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां बेटी की मौत के बाद उसके शव को स्ट्रेचर पर शवगृह तक ले जाने के लिए अस्पताल के कर्मचारी ने ४०० रुपए की मांग की। इतना ही नहीं बेटी की मौत से दुखी पिता ने जेब खंगालकर १०० रुपए का नोट निकाला, इसे भी कर्मचारी ने रख लिया। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन मूकदर्शक बना बैठा है।

यह भी पढ़े -कमलनाथ को लेकर विजयवर्गीय का बड़ा दावा, बताया आखिर क्यों बीजेपी में शामिल नहीं हो पाए?

जानकारी अनुसार चौरई के ग्राम करलई में रहने वाली १७ वर्षीय किशोरी ने अज्ञात कारणों के चलते जहर पी लिया था। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। पिता असाडू सरेयाम ने आरोप लगाया है कि बेटी के शव को आईसीयू रूम से शवगृह तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर लेकर आई महिला कर्मचारी ममता ने ४०० रुपए की मांग की थी। जेब में १०० रुपए निकले तो वह भी उसने रख लिए।

यह भी पढ़े -एसपी ऑफिस में नवविवाहिता का शव रखकर हंगामा, परिजनों ने की ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की मांग

ठेका कर्मचारियों के द्वारा ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही

मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल का अमला भी संयुक्त रूप से सेवाएं देता है। अस्पताल में बार्ड बाय से लेकर अन्य कर्मचारी ठेका कंपनियों के द्वारा तैनात किए गए हैं। यही वजह है कि मरने के बाद मृत शरीर से जेवर निकालने, मरीज के परिजनों से जबरन पैसा उगाही करने की घटनाएं बढ़ गई है।

इनका कहना है

मेरे संज्ञान में यह शिकायत आई है। मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। इस घटना के संबंध में मेडिकल कॉलेज व संबंधित ठेका कंपनी को भी अवगत कराया गया है।

- डॉ एमके सोनिया, सिविल सर्जन

यह भी पढ़े -अस्पताल में चूहों के बाद अब मधुमक्खियोंं का आतंक, दंपती समेत आधा दर्जन लोगों को किया घायल

Tags:    

Similar News