हाईवे पर कंटेनर पलटा, सड़क पर बिखरे डामर से भरे ड्रम, तीन घंटे बाधित रहा आवागमन

भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में अंधमूक बाईपास के समीप सड़क पर खोदा गया गड्ढा बना घटना का कारण

Abhishek soni
Update: 2024-04-16 17:42 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में अंधमूक बाईपास के पास हाईवे पर मंगलवार की सुबह डामर के ड्रम लोड कर जा रहा कंटेनर बीच सड़क पर खोदे गए गड्डे में फँसकर पलट गया। कंटेनर पलटने से उसमें लदे ड्रम सड़क पर बिखर गए। हादसे के कारण हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहँुचकर क्रेन की मदद से कंटेनर को सड़क से हटवाया। उसके बाद आवागमन सुचारु हो सका।

जानकारी के अनुसार डामर के ड्रमों को लोड कर कंटेनर मुंबई से बिहार जा रहा था। सुबह साढ़े 6 बजे के करीब अंधमूक के पास सड़क पर खोदे गए गड्ढे में फँसकर कंटेनर पलट गया। हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों का कहना था कि एनएचएआई द्वारा सड़क रिपेयरिंग का काम कराया जा रहा है, उसी के चलते सड़क पर गड्ढा खोदा गया था। निर्माण कार्य के पास किसी प्रकार का संकेतक नहीं लगाया न ही चेतावनी लिखी गई थी जिसके चलते कंटेनर हादसे का शिकार हो गया।

ग्रामीणों की सूचना पर पहँुची पुलिस

कंटेनर चालक महेंद्र सिंह ने बताया कि सड़क पर खुदा गड्ढा नजर नहीं आने से कंटेनर का चका गड्ढे में फँस गया व कंटेनर पलट गया। हादसे में वह पूरी तरह सुरक्षित बच गया, वहीं जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान वहाँ से कोई दूसरा वाहन नहीं गुजरा नहीं तो कंटेनर में लोड ड्रम सड़क पर बिखरने से बड़ा हादसा हो सकता था।

क्रेन से सामग्री हटाई तब सुचारु हुआ यातायात

जानकारों के अनुसार हुए हादसे के बाद बीच सड़क पर कंटेनर फँसने व ड्रमों के सड़क पर पड़े होने के कारण हाईवे पर आवागमन बाधित हो गया। मौके पर पहँुची भेड़ाघाट पुलिस ने सड़क पर बिखरे ड्रमों को हटवाया जिसके बाद एक तरफ से आवागमन शुरू हुआ। वहीं एनएचएआई को सूचना देकर क्रेन बुलवाकर कंटेनर को हटाया गया जिसके चलते सुबह करीब 9 बजे के बाद आवागमन सुचारु हो सका। पी-3

Tags:    

Similar News