जबलपुर: अमृत स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों में तेजी लाएँ

  • पमरे जीएम श्रीमती बंदाेपाध्याय ने दिए रेल अधिकारियों को निर्देश
  • तीनों मंडलों में वर्तमान में चल रहे स्टेशनों के कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश भी दिए गए।
  • पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों के 53 रेलवे स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई

Safal Upadhyay
Update: 2024-05-04 11:13 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अमृत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए अधोसंरचना कार्यों को गति देने शुक्रवार को पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदाेपाध्याय ने प्रमुख विभागाध्यक्षों तथा जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडलों के डीआरएम के साथ बैठक आयोजित की।

बैठक में अमृत स्टेशन योजना के तहत पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों के 53 रेलवे स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। महाप्रबंधक द्वारा तीनों मंडलों में वर्तमान में चल रहे स्टेशनों के कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश भी दिए गए।

पमरे मुख्यालय के अनुसार जबलपुर मंडल के जबलपुर मुख्य स्टेशन सहित सतना, कटनी, मैहर, दमोह, करेली, ब्यौहारी, रीवा, सागर, नरसिंहपुर, कटनी मुड़वारा, पिपरिया, गाडरवारा, सिहोरा रोड, श्रीधाम, कटनी साउथ व बरगवाँ स्टेशन का अमृत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास किया जाना है।

इस योजना के अंतर्गत स्टेशन बिल्डिंग का सुधार और सौंदर्यीकरण, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रवेश द्वार और आगमन व प्रस्थान बिल्डिंग का पुनर्विकास किया जाएगा। फुटओवर ब्रिज के प्रावधान के साथ ही पार्किंग, पैदल पथ, नई सड़कें, हाई लेवल प्लेटफाॅर्म, बेहतर सतह, कवर शेड व प्रतीक्षालय का भी प्रावधान है।

Tags:    

Similar News