जबलपुर: पद निकला उसके बाद गरीबी रेखा में जुड़ा नाम, नियुक्ति हुई निरस्त

  • कलेक्टर कोर्ट ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को पद से हटाया
  • आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए विज्ञापन 24 मार्च 2023 को जारी किया गया था
  • बीपीएल कार्ड गलत तरीके से बना है जिसका सत्यापन कराया जाए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-18 10:49 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कलेक्टर न्यायालय ने आंगनवाड़ी केन्द्र करारी ग्राम पंचायत करारी में हुई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति को निरस्त करते हुए दूसरे नम्बर पर रहीं रौशनी गोंड को नियुक्ति के लिए पात्र माना।

इस आधार पर परियोजना अधिकारी एकीकृत विकास परियोजना पाटन को आदेश दिए गए कि 15 दिनों के अंदर रौशनी गोंड की नियुक्ति के आदेश जारी किए जाएँ।

जिला दंडाधिकारी दीपक सक्सेना द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत करारी पाटन में 24 मार्च 2023 से 17 अप्रैल 2023 तक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए आवेदन बुलाए गए थे। इसमें कुल 9 आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें से श्रीमती अन्नू बर्मन पति प्रदीप बर्मन काे चयनित किया गया था।

चयन के खिलाफ हेमलता लोधी, रानू चौधरी और रौशनी गोंड ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि था कि अन्नू बर्मन सम्पन्न परिवार की महिला हैं, इनका बीपीएल कार्ड गलत तरीके से बना है जिसका सत्यापन कराया जाए। इन आपत्तियों की जब जाँच कराई गई तो आपत्ति सही मिली।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए विज्ञापन 24 मार्च 2023 को जारी किया गया था जबकि श्रीमती अन्नू बर्मन का नाम बीपीएल राशन कार्ड में 31 मार्च 2023 को जोड़ा गया था। इसके साथ ही अन्नू बर्मन के कई अन्य दस्तावेजों में भी गड़बड़ी मिली जिस आधार पर उनकी नियुक्ति को निरस्त करते हुए दूसरे नम्बर पर रहीं राैशनी गोंड को नियुक्ति के आदेश दिए गए।

Tags:    

Similar News