बिजली सप्लाई में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की बैठक में एमडी ने दिए निर्देश

Safal Upadhyay
Update: 2023-08-22 09:23 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की साप्ताहिक बैठक में सोमवार को एमडी अनय द्विवेदी ने कहा कि बिजली की सप्लाई में हो रही गड़बड़ियों में सुधार लाया जाए। लोगों को बिजली सप्लाई में परेशानी नहीं होनी चाहिए। बिजली की सप्लाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जहाँ पर आरडीएसएस के सर्वे का काम पूरा नहीं हुआ है उसको एक-दो बार में पूरा कर लिया जाए। जिन जगहों पर योजना के काम शुरू हो गए हैं उनको समय-सीमा में पूरा किया जाए। बैठक के दौरान श्री द्विवेदी ने कहा कि लोगों की बिजली के बिलों से संबंधित शिकायतें बहुत बढ़ गई हैं। इन शिकायतों में कमी लाई जाए। अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान दें कि अगले माह बिजली बिलों की शिकायतें कम हो जानी चाहिए। बैठक में जबलपुर रीजन के मुख्य अभियंता अरविंद चौबे, अधीक्षण यंत्री शहर संजय अरोरा, अधीक्षण यंत्री ग्रामीण नीरज कुचया, कार्यपालन यंत्री नवनीत राठौर, विवेक जसेले, इमरान खान, आरके पटेल, एसके सिन्हा, विकास सिन्हा आदि उपस्थित थे।

खराब मीटरों को बदला जाए

बैठक के दौरान श्री द्विवेदी ने अभियंताओं से कहा कि घरों में लगे खराब मीटरों को जल्द से जल्द बदला जाए। इसके लिए हर संभाग में तत्परता से काम किया जाए। चूँकि अब सभी संभागों में नए मीटर उपलब्ध करा दिए गए हैं। इसलिए मीटरों को बदलने के कार्य में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। स्मार्ट मीटरों को लगाने का कार्य अगले माह से शुरू हो रहा है। इसलिए आगे की प्रोसेस पूरी कर ली जाए।

किसानों काे न हो किसी प्रकार की परेशानी

बैठक के दौरान श्री द्विवेदी ने कहा कि गाँवों में कृषि के लिए 10 घंटे एवं घरों के लिए 24 घंटे बिजली लगातार सप्लाई की जाए। किसानों को बिजली से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। जहाँ पर ट्रांसफाॅर्मर बदले जाने हैं उनको बदल दिया जाए।

Tags:    

Similar News