मेंटेनेंस कार्य कर रहे बिजली कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

लार्डगंज थाना के अंतर्गत उजारपुरवा की घटना, वीडियो हुआ वायरल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 17:56 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। लार्डगंज थाना के अंतर्गत उजारपुरवा में शुक्रवार की सुबह बिजली कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने जमकर मारपीट की। ये कर्मचारी लाइन बंद कर मेंटेनेंस का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान एक घर के पास आम की डाल काटने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते कुछ लोग एकत्र हुए और लाइनमैन तथा आउटसोर्स कर्मचारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। घटना की रिपोर्ट लार्डगंज थाने में दर्ज कराई गई है। इस मामले को लेकर बिजली कर्मचारियों में भारी आक्रोश है और आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की माँग की जा रही है। वहीं मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्?य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर सिटी के पश्चिम संभाग क्षेत्र के अंतर्गत सुबह करीब 9.30 बजे लाइन रखरखाव कार्य के दौरान अन्ना मोहल्ला उजार पुरवा में पेड़ की डाली काटने को लेकर नागराज नायडू, केशव, मोहन और अन्य एक व्यक्ति द्वारा विवाद कर लाइन कर्मचारी देवेंद्र पटेल और विष्णु प्रताप पटेल आउटसोर्स कर्मचारी के साथ मारपीट की गई, जिससे दोनों कर्मचारियों को गंभीर चोटें आईं। पुलिस को दी शिकायत में बिजली कर्मचारी ने बताया कि मेंटेनेंस कार्य के दौरान बिजली तार के नीचे आने वाले झाड़-पेड़ों की डालियों को काटा जा रहा था। पेड़ के पास बैठे हुए कुछ लोग आम की डगाल को छाँटने पर विवाद करने लगे एवं गाली-गलौज करते हुए हाथ-घूँसों से मारपीट करने लगे। दोनों विद्युत कर्मचारियों को अत्यंत गंभीर चोटें आई हैं और वे खून से लथपथ हो गए।

एमडी ने लिया संज्ञान-

इस घटना के संज्ञान में आते ही कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी ने अधीक्षण अभियंता शहर संजय अरोरा को निर्देश दिया कि इस मामले की तत्?काल थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाए। तत्काल ही कार्यपालन अभियंता अपने अधीनस्थ कर्मचारी एवं अधिकारियों के साथ लार्डगंज थाना पहुँचे और एफआईआर दर्ज कराई गई। लार्डगंज पुलिस द्वारा सभी आरोपियों पर धारा 186, 294, 353, 323, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे-

घटना के बाद आक्रोशित बिजली कर्मचारियों ने कार्यपालन अभियंता नगर संभाग पश्चिम तथा पुलिस बल के साथ उजारपुरवा में बकाया राशि वालों के विद्युत कनेक्शन काटे और बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध प्रकरण बनाकर एवं अन्य वैधानिक कार्रवाइयां की जा रही हैं। साथ ही प्रबंध संचालक ने इस घटना की घोर निंदा की है एवं सभी कर्मचारियों को निर्भीक होकर काम करने को कहा है।

कार्रवाई नहीं तो काम नहीं

मप्र विद्युत मंडल कर्मचारी संघ के हरेन्द्र श्रीवास्तव, शशि उपाध्याय, लखन सिंह, अजय कश्यप आदि ने मांग की है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। यूनाईटेड फोरम फॉर पॉवर एम्पलाइज संगठन के एसके पचौरी, आरएस परिहार, जुबेर खान आदि का कहना है कि कार्रवाई नहीं हुई तो कर्मचारी काम भी नहीं करेंगे जिससे विद्युत व्यवस्था लडख़ड़ा सकती है।

सख्त कार्रवाई की जाएगी-

बकाया राशि की वसूली एवं मेंटेनेंस के दौरान कुछ तत्वों द्वारा कर्मचारियों से मारपीट की गई। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराकर प्रशासन के सहयोग से सख्त कार्रवाई की जा रही है।

-संजय अरोरा, अधीक्षण अभियंता नगर वृत, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी

Tags:    

Similar News