जबलपुर: हाईकोर्ट चीफ जस्टिस मलिमठ कल होंगे रिटायर, जस्टिस नागू बने एक्टिंग सीजे

  • शुक्रवार को दी जाएगी विदाई जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर बेंच में नए भवन की दिलाई है बड़ी सौगात
  • हाई कोर्ट प्रशासन द्वारा चीफ जस्टिस मलिमठ की सेवानिवृत्ति पर 24 मई को विदाई दी जाएगी।
  • जस्टिस मलिमठ 18 फरवरी 2008 को कर्नाटक हाई कोर्ट के न्यायाधीश बने थे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 13:09 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। ढाई वर्ष से अधिक की सेवा के बाद मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश 24 मई को सेवानिवृत्त होंगे। प्रशासनिक न्यायाधीश शील नागू को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

इस संबंध में राष्ट्रपति के आदेश पर केन्द्रीय कानून एवं विधि विभाग ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी है। जस्टिस नागू 25 मई को एक्टिंग चीफ जस्टिस का कार्यभार संभालेंगे।

जस्टिस नागू 5 अक्टूबर 1987 को अधिवक्ता के रूप में नामांकित हुए थे। इसके बाद उन्होंने जबलपुर हाई कोर्ट में सिविल और संवैधानिक मामलों में पैरवी की। उन्हें 27 मई 2011 को हाई कोर्ट जज बनाया गया। मुख्यपीठ जबलपुर के अलावा वे ग्वालियर बेंच में भी पदस्थ रहे।

हाई कोर्ट प्रशासन द्वारा चीफ जस्टिस मलिमठ की सेवानिवृत्ति पर 24 मई को विदाई दी जाएगी। रजिस्ट्रार-जनरल मनोज श्रीवास्तव ने इस संबंध में नोटिस जारी कर बताया कि शुक्रवार को दोपहर 3.30 बजे कोर्ट हॉल क्रमांक-एक में विदाई समारोह आयोजित है।

गौरतलब है कि चीफ जस्टिस मलिमठ ने मुख्यपीठ जबलपुर सहित इंदौर व ग्वालियर बेंच को नए भवन की सौगात दी है। उन्होंने 14 अक्टूबर 2021 को मप्र हाई कोर्ट के 27वें चीफ जस्टिस के रूप में कार्यभार संभाला था।

जस्टिस मलिमठ 18 फरवरी 2008 को कर्नाटक हाई कोर्ट के न्यायाधीश बने थे। वर्ष 2020 को उत्तराखंड हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस बने। उनके पिता स्वर्गीय डॉ. वीएस मलिमठ कर्नाटक व केरला हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रहे।

Tags:    

Similar News