जबलपुर: एक एसएससी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भी अधर में जाँच

  • पूरे प्रकरण की जाँच में यह भी खुलासा हुआ है कि हादसे के दौरान गंभीर लापरवाही बरती गई है
  • एसएससी के विरुद्ध प्रकरण कायम कर पूरे मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है
  • आरपीएफ को रिपोर्ट सौंपने के बाद अब आरपीएफ को अपने स्तर पर जाँच करना है।

Safal Upadhyay
Update: 2024-04-29 11:43 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल के अंतर्गत श्रीधाम और विक्रमपुर स्टेशन के बीच दो माह पूर्व आस्था स्पेशल ट्रेन और ट्राॅली टकराने के मामले में एक एसएससी के खिलाफ आरपीएफ में प्रकरण दर्ज कराया गया है।

इस मामले में तीन सदस्यीय जाँच कमेटी द्वारा आरपीएफ काे मेमो दिए जाने के बाद अब अगली जाँच कार्रवाई आरपीएफ द्वारा की जानी है मगर रिपोर्ट सौंपने के एक पखवाड़े बाद भी अभी तक मामले की जाँच शुरू नहीं की गई है।

इस मामले में दो एसएससी व एक ट्राॅलीमैन की भी लापरवाही सामने आई थी जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जानी है मगर एक एसएससी के खिलाफ प्रकरण कायम करने के बाद मामले काे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

बताया जाता है कि दो माह पूर्व आस्था ट्रेन और एक ट्राॅली आपस में टकरा गई थीं। प्रकरण में आनन-फानन में एक एसएससी और एक ट्राॅलीमैन को सस्पेंड कर इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पूरे मामले को दबाने का काफी प्रयास किया गया, मगर काफी हल्ला मचने के बाद पमरे मुख्यालय से तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय जाँच कमेटी गठित कर नए सिरे से जाँच कराई गई।

तीन एसएससी व एक ट्राॅलीमैन की लापरवाही आई सामने

सूत्र बताते हैं कि पूरे प्रकरण की जाँच में यह भी खुलासा हुआ है कि हादसे के दौरान गंभीर लापरवाही बरती गई है। इसमें तीन एसएससी और एक ट्राॅलीमैन की लापरवाही भी सामने आई है। इसके बाद भी एक एसएससी के विरुद्ध प्रकरण कायम कर पूरे मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है।

आरपीएफ की जाँच में हो सकता है खुलासा

वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि जाँच समिति द्वारा आरपीएफ को रिपोर्ट सौंपने के बाद अब आरपीएफ को अपने स्तर पर जाँच करना है। कहा तो यह भी जा रहा है कि आरपीएफ द्वारा जाँच किए जाने के बाद नए तथ्य भी सामने आ सकते हैं।

Tags:    

Similar News