डेढ़ लाख की आबादी में एक पाेस्ट ऑफिस उसमें भी स्टाफ की कमी

क्षेत्रीयजनों का कहना है कि पोस्ट ऑफिस में पदस्थ एक कर्मी सप्ताह में एक या दो दिन ही रहता है।

Safal Upadhyay
Update: 2023-07-06 08:21 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

रांझी क्षेत्र की डेढ़ लाख से ज्यादा की आबादी में सिर्फ एक पोस्ट ऑफिस है। वह भी स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। प्यून सहित तीन लोगों का स्टाफ है जिनमें से एक की ड्यूटी हमेशा दूसरे पोस्ट ऑफिस में लगा दी जाती है। वहीं एक स्टाफ को बैंकिंग व अन्य कार्य में लगा दिया जाता है। यही कारण है कि जो लोग यहाँ काम से पहुँचते हैं उन्हें दूसरे पोस्ट ऑफिस जाने कहकर भटकाया जाता है। ये आरोप क्षेत्रीयजनों ने लगाते हुए पोस्ट ऑफिस में व्यवस्था बनाई जाने की माँग की है।

क्षेत्रीयजनों का कहना है कि पोस्ट ऑफिस में पदस्थ एक कर्मी सप्ताह में एक या दो दिन ही रहता है। पूछने पर बताते हैं कि उनकी ड्यूटी वेस्ट लैंड पोस्ट ऑफिस में लगी है। रांझी पोस्ट ऑफिस एक स्टाफ के भरोसे चलता है। यही कारण है कि डाक रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, पार्सल के लिए वेस्ट लैंड या इंजीनियरिंग कॉलेज के पोस्ट ऑफिस जाने की बात कहकर लोगों को यहाँ से लौटा दिया जाता है। आरोप है कि रांझी पोस्ट ऑफिस में डाक टिकट भी उपलब्ध नहीं रहती, डाक टिकट लेने सिविल लाइन स्थित मुख्य पोस्ट ऑफिस भेजा जाता है। इसमें सबसे अधिक परेशान सीनियर सिटीजन या साधन हीन व्यक्ति होते हैं।

रांझी पोस्ट ऑफिस में तीन लोगों का स्टाफ है, जरूरत पर ही स्टाफ को दूसरी जगह भेजा जाता है। अगर किसी तरह की परेशानी क्षेत्रीयजनों को हो रही है तो व्यवस्था बनाई जाएगी।

-आशीष श्रीवास्तव, प्रवर डाक अधीक्षक

Tags:    

Similar News