जबलपुर: स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी हार्ट के इलाज का नहीं कर रही भुगतान

  • क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारी कर रहे गोलमाल
  • बीमा कंपनी से संपर्क किया तो कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का पक्ष नहीं मिला।
  • पीड़िता का आरोप है कि जिम्मेदार गोलमाल कर रहे हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 13:26 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी बीमितों को बीमा कंपनियाँ लाभ नहीं दे रही हैं। अस्पताल में भर्ती होने के बाद बीमित ने कैशलेस के लिए मेल किया तो बीमा अधिकारियों ने रिजेक्ट कर दिया।

ऐसी ही शिकायत देते हुए मध्य प्रदेश जबलपुर कजरवारा निवासी सविता कनौजिया ने बताया कि उनके पिता का स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से बीमा है। पॉलिसी क्रमांक 11240793828710 का दस साल से प्रीमियम भी देते आ रहे हैं।

पिता लक्ष्मण प्रसाद कनौजिया को हार्ट में दिक्कत हुई तो निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस करने से मना कर दिया। बीमित काे अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद बीमा कंपनी को सारे बिल व रिपोर्ट ऑनलाइन व ऑफलाइन सबमिट की गई तो बिलों में अनेक प्रकार की कमियाँ निकालीं और उसके बाद यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया की प्रीमियम से अधिक बिल है इसलिए हमारी कंपनी इलाज का भुगतान नहीं कर पाएगी।

पीड़िता का आरोप है कि जिम्मेदार गोलमाल कर रहे हैं। वहीं बीमा कंपनी से संपर्क किया तो कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का पक्ष नहीं मिला।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News