हाजिर हों रणबीर: अभिनेता रणबीर कपूर को ईडी का नोटिस, ऑनलाइन जुआ प्रकरण में कलाकारों पर जांच की आंच

  • टाइगर, सनी समेत दर्जनों पर नजर, रणबीर को 6 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश
  • ऑनलाइन जुआ प्रकरण
  • कलाकारों की जांच
  • यूएई से चल रहा सट्टे का खेल, हवाला के जरिये भेजी जा रही रकम

Tejinder Singh
Update: 2023-10-04 15:18 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई, अखिलेश तिवारी।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव गेमिंग एप मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए अभिनेता रणबीर कपूर को समन जारी किया है। इसके पहले ईडी ने हवाला रैकेट और ऑनलाइन सट्टे में शामिल लोगों पर छापा मारकर कोलकाता, भोपाल और मुंबई से 417 करोड़ रुपए जब्त किये थे। सूत्रों के अनुसार जुआ रैकेट को ध्वस्त करने की कार्रवाई में अब विज्ञापन में शामिल कलाकारों से पूछताछ शुरू हो गई है।

हाजिर हों रणबीर

अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर को ईडी ने 6 अक्टूबर को ईडी दफ्तर में पेश होने का निर्देश दिया है। वे महादेव ऑनलाइन गेमिंग एप का प्रमोशन कर रहे थे। ईडी ने दावा किया है कि इस प्रमोशन के लिए उन्हें बड़ी रकम नकद में मिली है। महादेव गेमिंग बेटिंग के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और उसका साथी उप्पल ऐसे 4 से 5 एप चला रहे हैं। ये एप यूएई से संचालित होता है और जिसका कॉल सेंटर श्रीलंका, नेपाल और यूएई में है।

कई कलाकार हैं राडार पर

सूत्रों के अनुसार ईडी के राडार पर बॉलीवुड के 14 से अधिक कलाकार हैं, जिसमें टाइगर श्रॉफ, गायिका नेहा कक्कड़, सनी लियोनी, कृष्णा अभिषेक, राहत फतेह अली खान, विशाल ददलानी, भारती सिंह, नुसरत भरूचा, आतिफ असलम का नाम भी सामने आया है। ईडी की ओर से दावा किया गया है कि महादेव सट्टेबाजी एप के जरिए करोड़ों रुपए का हेर-फेर किया जा रहा है और कुछ मशहूर हस्तियों और सरकारी अधिकारियों ने इसमें पैसे गंवाए हैं। ईडी की जांच में पता चला है कि हवाला रैकेट योगेश पोपट नाम के शख्स के जरिए चलाया जा रहा है।

जूस बेचते-बेचते बना बड़ा सटोरिया

सौरभ चंद्राकर के बारे में कहा जाता है कि उसने 2018 में छत्तीसगढ़ के भिलाई में महादेव जूस सेंटर से करियर की शुरुआत की थी। इसी दौरान उसे ऑनलाइन सट्टेबाजी की लत लगी और अपने एक साथी रवि उप्पल के साथ मिलकर दुबई में महादेव बुक एप शुरू किया। इसमें पोकर,कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन,टेनिस फुटबाल समेत कई लाइव गेम सट्टेबाजी के लिए उपलब्ध कराया जाता है। सौरभ भारत के वांछित आतंकी और ग्लोबल टेरर फाइनेंसर दाऊद इब्राहिम का सहयोगी भी माना जाता है।

Tags:    

Similar News