दर्दनाक: बीएमसी गार्डन विभाग की लापरवाही, पानी की टंकी में डूबकर दो भाइयों की हुई मौत

  • वडाला महर्षि कर्वे उद्यान की घटना
  • टंकी का ढक्कन खुला रखने से हुआ हादसा
  • जांच जारी, दोषी पर होगी कार्रवाई

Tejinder Singh
Update: 2024-03-19 12:13 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वडाला पश्चिम में मनपा के महर्षि कर्वे उद्यान में रविवार को दो सगे भाइयों की मौत हो गई थी। यह दोनों नाबालिग उद्यान में रविवार को खेलने गए थे, लेकिन घर नहीं लौटे। जिसके बाद परिजनों ने खोजबीन शुरू की। सोमवार को दोनों के शव उद्यान की पानी की टंकी से बरामद किए गए।

 मनपा उद्यान विभाग ने पानी की टंकी खुली रखी थी

जांच में सामने आया कि मनपा उद्यान विभाग ने पानी की टंकी खुली रखी थी। दो बच्चों की मौत के बाद मुंबई महानगरपालिका के एफ उत्तर विभाग और मनपा के उद्यान विभाग को जिम्मेदार माना जा रहा है। हालांकि उद्यान की सुरक्षा के लिए मनपा ने ठेके पर दो निजी कंपनी के गार्ड भी तैनात किए हैं, लेकिन उन्हें भी हादसे की भनक नहीं लगी।

इस हादसे में मनोज वाघारी ने अपने दो बेटे 5 साल के अंकुश और 4 साल के अर्जुन को खोया है।

जांच जारी, दोषी पर होगी कार्रवाई

महर्षि कर्वे उद्यान में बनी पानी की टंकी 6 फुट गहरी है। जांच में सामने आया कि टंकी के दोनों ढक्कन खुले थे। हादसे की सूचना के बाद मनपा के सहायक आयुक्त चक्रपाणि अल्ले ने उद्यान का दौरा किया। उन्होंने टंकी पर ढक्कन लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

महादेव निंबालकर, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, रफी अहमद किदवई मार्ग के मुताबिक इस मामले में आकस्मिक दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है। हम मामले की गहराई से छानबीन करेंगे। इसमें यदि किसी की गलती मिलती है तो एफआईआर में धाराएं बढ़ा दी जाएंगी।



Tags:    

Similar News