दुष्कर्म: छात्रा को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आपत्तिजनक वीडियो किया वायरल

  • धमकी देकर करीब 8 माह तक किया यौन शोषण
  • दोस्त के कमरे में बनाई वीडियो क्लिप

Tejinder Singh
Update: 2024-05-06 15:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. एक युवक ने बारहवीं कक्षा की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया और जबरन संबंध बनाने के दौरान उसका वीडियो बना लिया। पश्चात वीडियो फेसबुक-इंस्टाग्राम पर डालने की धमकी देकर छात्रा का करीब 8 माह तक यौन शोषण किया। आरोपी इस पर ही नहीं रुका, उसने अपने दोस्तों के वॉटसएप ग्रुप पर भी आपत्तिजनक वीडियो को डाल दिया। इस मामले में पीड़ित छात्रा ने परिजनों के साथ जरीपटका थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी शेख राशीद शेख आसिफ (20), ताज नगर टेका नाका, पांचपावली निवासी को धारा 376(ए), 504, 506 व सहधारा 8, 12 पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

पेंटिंग का काम करता था आरोपी : पुलिस के अनुसार आरोपी शेख राशीद पेंटिंग का काम करता था। वह 16 वर्षीय पीड़ित छात्रा के कॉलेज के बाहर खड़ा रहता था और छात्रा के घर तक उसके पीछे-पीछे जाता था। छात्रा से धीरे-धीरे उसकी दोस्ती हो गई। आरोपी ने उसे प्रेमजाल में फंसाया। वह बड़ा व्यवसाय करने की बात छात्रा से करता था। शुरूआत में उसने छात्रा कों महंगी वस्तुएं गिफ्ट के रूप में दी। कई बार वह छात्रा को होटल में ले जाने लगा, इससे छात्रा को वह अमीर होने का पता चला।

दोस्त के कमरे में बनाई वीडियो क्लिप : अक्टूबर 2023 से 4 मई 2024 के बीच आरोपी छात्रा से दोस्ती के नाम पर फोन पर बातचीत करने लगा और मौका पाकर छात्रा को दोस्त के कमरे पर ले गया और वहां उसने शारीरिक संबंध बनाने की मांग की। छात्रा ने इनकार किया, तो आरोपी ने उससे जबरन संबंध बनाए। इस दौरान आरोपी ने वीडियो क्लिप बना ली और उस वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर बार-बार छात्रा का शारीरिक शोषण करने लगा। परेशान होकर छात्रा ने बाहर आना-जाना बंद कर दिया। इसके बाद परिजनों को घटना के बारे में बता दिया।

समझाया, तो परिजनों को दी धमकी : जब पीड़ित छात्रा के परिजनों ने आरोपी को समझाने का प्रयास किया, तो वह परिजनों को फोन पर गाली-गलौज कर मारने की धमकी देने लगा और छात्रा को ब्लैकमेल करने लगा। आखिरकार छात्रा ने परिजनों के साथ जरीपटका थाने में जाकर शिकायत की। थानेदार दीपक भिताडे के मार्गदर्शन में सहायक निरीक्षक शशिकांत तायडे ने आरोपी शेख राशीद के खिलाफ दुष्कर्म व पोक्सो का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Tags:    

Similar News