ठगी: दरवाजे पर आए ठगों ने चमकाने का झांसा देकर सास-बहू के सोने के आभूषण उड़ा ले गए

  • सास-बहू की आंखों में धूल झोंक गए आरोपी
  • पहले पीतल का लोटा और बाद चांदी की पायल साफ कर दी
  • सोने के आभूषण गैस में रखने के बाद हो गए रफू चक्कर

Anita Peddulwar
Update: 2024-02-10 11:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर । सास-बहू की आंखों में धूल झोंककर दो आरोपियों ने सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। घटना कोतवाली थानांतर्गत दिनदहाड़े हुई। प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश में फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पीड़ित 58 वर्षीय महिला है। गुरुवार को दोपहर करीब 1.30 बजे के दौरान वह और उसकी बहू घर में थी। उस दौरान दो आरोपी उनके दरवाजे पर आए और सोने-चांदी के आभूषणों की सफाई कर उन्हें चमकाने का वादा किया। पीड़िता की बहू ने पहले पीतल का लोटा और बाद में अपनी चांदी की पायल आरोपियों को चमकाने के लिए दी। पश्चात पीड़ित सास ने अपने सोने के आभूषण आरोपियों को चमकाने के लिए दिए। आभूषणों की कीमत 79 हजार रुपए बताई जा रही है। आरोपियों ने आभूषण हल्दी के पानी में मिलाकर डिब्बे में बंद किए और डिब्बा गैस पर गरम करने के लिए कहा। बाद में उसे ठंडा कर खोलने के लिए कहा। यह प्रक्रिया होने तक आरोपी वहां से चले गए। जब सास-बहू ने डिब्बा ठंडा होने के बाद खोला, तो उसमें आभूषण नहीं थे।

डरा-धमकाकर युवती से दुष्कर्म : डरा-धमकाकर युवती से दुष्कर्म करने के मामले में कोतवाली थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। पीड़ित 27 वर्षीय युवती है। आरोपी शुभम कृष्णाजी सोनुले (31) है। दोनों में मित्रता थी, लेकिन शुभम का बर्ताव ठीक नहीं होने से पीड़िता ने उससे बात करना बंद कर दिया और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। आरोपी विविध नंबरों से फोनकर उससे गाली-गलौज करता था। कई बार उसका पीछा कर जबरन बात करने का प्रयास किया। उसकी हरकतों का विरोध करने पर आरोपी ने उसकी पिटाई भी की। गुरुवार की दोपहर 12.30 बजे अारोपी, पीड़िता को अपने घर ले गया और डरा-धमकाकर उससे दुष्कर्म किया। मामला थाने पहुंचा। विविध धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी फरार है। उसे तलाश किया जा रहा है।

सोने की जगह पीतल के सिक्के थमाने वाले बडनेरा से गिरफ्तार : सोने की जगह पीतल के सिक्के थमाकर चायनीज विक्रेता से डेढ़ लाख रुपए ठगने वाले तीन आरोपियों को तहसील पुलिस ने बडनेरा, अमरावती से गिरफ्तार किया। शुक्रवार को तीनों को नागपुर लाया गया है। आरोपियों के कब्जे से नकली सौने के सिक्के के तौर पर पीतल के 1148 सिक्के, 1.5 लाख नकद व अन्य माल जब्त किया गया है।

मोबाइल की लोकेशन ने पहुंचाया आरोपियों तक : पीड़ित मिनीमाता नगर निवासी राजू रामाधर वर्मा (39) मोमिनपुरा गार्ड लाइन में चायनीज नास्ते का ठेला लगाता है। 4 फरवरी को रात 8 बजे आरोपी दादाराव सीताराम पवार (65), उसका बेटा राहुल (32) और ईश्वर अन्ना पवार (25), तीनों बडनेरा, अमरावती निवासी में से एक आरोपी राजू के दुकान में आया और राजू को बताया कि, खुदाई में उसे सोने के सिक्कों से भरा घड़ा मिला है। उसमें से कुछ सिक्के वह बेचना चाहता है। उसने चार सोने के सिक्के राजू को दिखाए। डेढ़ लाख रुपए में सौदा तय होने पर रकम लेने के बाद आरोपी पीतल के सिक्के थमाकर रफूचक्कर हो गए। राजू ने तहसील थाने में शिकायत की। राजू के पास आरोपी का मोबाइल नंबर होने से पुलिस ने लोकेशन खंगाली, तो वह बडनेरा, अमरावती की निकली।

तीनों आरोपी झुग्गी बनाकर रहते थे : लोकेशन मिलते ही पुलिस दल बडनेरा के लिए रवाना हुआ और स्थानीय पुलिस की मदद से दबिश देकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी बडनेरा में झुग्गी बनाकर अलग-अलग रह रहे थे। आरोपियों ने अभी तक खामगांव, बुलढ़ाणा और अकोला मंे इसी तरह ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने उनके कब्जे से पीतल के 1148 सिक्के, मोबाइल और ठगी की रकम में से नकद 1 लाख 5 हजार, ऐसे कुल 1.22 लाख का माल जब्त िकया है। निरीक्षक संदीप बुआ, सहायक निरीक्षक शशिकांत मुसले, अनिल ठाकुर, प्रदीप सोनटक्के, चेतन माटे पंकज बागड़े और राशीद शेख ने कार्रवाई की।

Tags:    

Similar News