नागपुर: अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के कर्मचारियों को जल्द बकाया वेतन-चंद्रकांत पाटील

  • इंजीनियरिंग कॉलेजेस एसोसिएशन की बैठक
  • 1 जनवरी 2016 से 2024 तक
  • 7 वां वेतन आयोग के बकाया की जल्दी पूर्ति की जाएगी

Tejinder Singh
Update: 2024-03-04 10:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. विदर्भ अन-एडेड इंजीनियरिंग कॉलेजेस मैनेजमेंट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित बैठक में राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने आश्वासन दिया कि अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से 2024 तक का 7 वां वेतन आयोग के बकाया की जल्दी पूर्ति की जाएगी। चंद्रकांत पाटील ने अभियांत्रिकी महाविद्यालयों की प्रमुख मांगों में शिक्षक और कर्मचारियों को 7 वां वेतन आयोग लागू करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए शासकीय आदेश को अमल में लाने में हो रही आर्थिक अड़चन व दिक्कतों से अवगत कराया। साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि कर्मचारियों को 7 वां वेतन आयोग का बकाया की जल्द ही पूर्ति की जाएगी। 2 से 3 वर्षों में शुल्क नियामक प्राधिकरण के माध्यम से शिक्षण शुल्क में बढ़ोतरी कर जल्द ही राहत दी जाएगी। राज्य शासन को इसके लिए लगभग 1200 करोड़ का प्रावधान करना पड़ेगा।

मेघे ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन, अत्रे ले-आऊट में आयोजित बैठक में एसोसिएशन द्वारा अभियांत्रिकी, तंत्रनिकेतन, फॉर्मसी, एम.बी.ए., आर्कीटेक्चर आदि महाविद्यालयों से संबंधित समस्याओं को लेकर चर्चा की गई जिसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और अधिकांश महाविद्यालयों के संस्था चालक, संचालक, प्राचार्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

चंद्रकांत पाटील ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के शिक्षण शुल्क शिष्यवृत्ति की रकम सभी महाविद्यालयों को 31 मार्च 2024 के अंत तक प्राप्त हो जाएगी। इसका प्रावधान कर राज्य कोष में यह रकम सरकार ने पहले ही जमा कर दी है।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों में प्रमुख रूप से विधायक समीर मेघे, नागपुर विद्यापीठ के संस्थापक मंडल के सदस्य अजय अग्रवाल, अविनाश दोरसटवार, जुगल माहेश्वरी, नवनीतसिंह तुली, प्रदीप नगरारे, नितिन ताटीया, सुरेश बंग, प्रमोद पांपटवार, डॉ. सुरेंद्र गोले, राजेश पांडे, उदय टेकाडे, नितिन पुगलिया और अन्य पदाधिकारी प्रमुख उपस्थित थे। 

Tags:    

Similar News