फर्जी आरटीई का मामला: बच्चे को नामी स्कूल में भर्ती कराने बनवाए फर्जी दस्तावेज, नामी कंपनी का प्रबंधक गिरफ्तार

  • सूत्रधार शाहिद शरीफ अभी भी फरार
  • रिमांड में लेगी पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 07:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. फर्जी आरटीई मामले में आदित्य बिड़ला कंपनी के प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है। उधर शाहिद शरीफ की गिरफ्तार महिला कर्मचारी को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश कर उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। सदर पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

रिमांड में लेगी पुलिस

आरोपी अभिभावक प्रशांत हेड़ाऊ, मनीष नगर निवासी है। वह आदित्य बिड़ला कंपनी में प्रबंधक है। आरोप है कि, आरटीई के तहत बच्चे को नामी स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिए प्रशांत ने फर्जी दस्तावेज बनवाए थे। हालांकि पूछताछ में वह फर्जी दस्तावेज बनाने से इनकार कर रहा है। रविवार को रिमांड में लेकर प्रशांत से पूछताछ की जाएगी।

सूत्रधार शाहिद शरीफ अभी भी फरार

इस मामले में घटना के सूत्रधार शाहिद शरीफ के धंतोली स्थित कार्यालय में महिला कर्मचारी रुखसार उर्फ रूपाली (35), जरीपटका निवासी को िगरफ्तार िकया गया था। रूपाली अभिभावकोें से रुपए लेकर शाहिद के खाते में जमा करती थी। रूपाली को शनिवार को अदालत में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया गया है। शाहिद शरीफ अभी फरार है। उसकी तलाश जारी है। शाहिद शरीफ को लेकर कुछ अभिभावकाें में रोष है। आरोप है कि, उसकी वजह से अभिभावक आरटीई के फर्जीवाड़े में फंसे हैं। उनमें से कुछ लोगों को जो दस्तावेज बनवाकर दिए थे, वह फर्जी हैं या उसकी इसकी उन्हें जानकारी ही नहीं थी। कहा जा रहा है कि, कुछ अभिभावकों को शाहिद ने जिस दलाल के पास भेजा था, उस दलाल ने उन्हें दस्तावेज बनवाकर दिए थे। इससे पूरे मामले का सूत्रधार शाहिद ही बताया जा रहा है। उसकी संपत्ति की भी जांच-पड़ताल करने की मांग की जा रही है।

Tags:    

Similar News