नागपुर: जिलाधीश ने लिया मतगणना स्थल का जायजा, व्यापारियों से भी की चर्चा

  • मतों की गिनती 12 टेबलों पर होगी
  • कलमना बाजार क्षेत्र में नागपुर और रामटेक लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 06:12 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. कलमना बाजार क्षेत्र में नागपुर और रामटेक लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी की गई है और सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन सतर्क है। जिलाधीश डाॅ. विपिन इटनकर ने कलमना मार्केट का दौरा कर मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर सुरक्षा का जायजा लिया। व्यापारियों से भी बातचीत की और कारोबार में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी, इसका भरोसा दिया। जिला प्रशासन ने कलमना बाजार में व्यापारियों के अब तक के कारोबार में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होने देने के लिए व्यवस्था बनाने पर जोर दिया।

इस अवसर पर अपर जिलाधीश एवं रामटेक चुनाव निर्णय अधिकारी तुषार ठोंबरे, निवासी उपजिलाधीश अनुप खांडे, उप जिला चुनाव अधिकारी प्रवीण महिरे, उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले, वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।4 जून को होने वाली मतगणना में सबसे पहले डाक मतपत्रों (पोस्टल बैलेट) की गिनती की जाएगी। 500 बैलेट के लिए एक टेबल, इस तरह 10 टेबल पर 10 अधिकारी होंगे। इसके लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं।

मतों की गिनती 12 टेबलों पर होगी

ईवीएम मशीन की गिनती के लिए नागपुर लोकसभा के लिए 120 टेबल और रामटेक के लिए 120 टेबल लगाए जाएंगे। राजनीतिक प्रतिनिधि वास्तविक मतगणना प्रक्रिया देख सकें, इसलिए यह व्यवस्था की गई है। दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लिए करीब 6000 मनुष्य बल काम करेंगे। यह प्रक्रिया चुनाव निरीक्षक, जिला चुनाव अधिकारी और पूरे सुरक्षा तंत्र की देख-रेख में होगी।

Tags:    

Similar News