समीर वानखेडे को सीबीआई का समन, 18 मई को एजेंसी के समक्ष पेश होने के निर्देश

सीबीआई ने वानखेडे को गुरुवार को अपना बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

Tejinder Singh
Update: 2023-05-15 14:58 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो औफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने सोमवार को आर्यन खान ड्रग्स मामले में मुंबई जोन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े को समन्स जारी किया है। सीबीआई ने वानखेडे को गुरुवार को अपना बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई द्वारा एफआईआर दाखिल करने के बाद से वानखेड़े दिल्ली में ही जमे हुए है।

सीबीआई ने पिछले हफ्ते वानखेडे और अन्य चार के खिलाफ अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप प्राथमिकी दर्ज की है। एनसीबी की विजिलेंस टीम ने 11 मई को सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसके बाद अगले दिन 12 मई को एफआईआर दायर की गई। एफआईआर में यह भी खुलासा हुआ है कि टोकन मनी के तौर पर 50 लाख रुपये लिया था। इसी सिलसिले में सीबीआई ने आज उन्हें समन जारी कर अपना बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली स्थित कार्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि आईआरएस अधिकारी वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की एक टीम ने 2 अक्टूबर 2021 की रात मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की थी। इसके बाद एनसीबी द्वारा 3 अक्टूबर 2021 को आर्यन खान को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया था। 25 दिन जेल में बिताने के बाद 29 अक्टूबर 2021 को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। एनसीबी ने 27 मई 2022 को आर्यन खान को क्लीन चिट देते हुए 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

Tags:    

Similar News