पंकजा मुंडे ने कहा - मैं भाजपा की हूं, लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं

  • मुंडे ने कहा कि वह भले ही भाजपा की है, लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं
  • पिता ने मुझे डरना नहीं सिखाया
  • डर खून में ही नहीं है

Tejinder Singh
Update: 2023-06-01 14:56 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने कहा कि वह भले ही भाजपा की है, लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं है। मेरेपिता ने मुझे डरना नहीं सिखाया। इसलिए मुझे किसी तरह का डर नहीं लगता। डर उसके खून में ही नहीं है। अगर उन्हें कुछ मिला भी नहीं तो कोई चिंता नहीं। वह गन्ना तोड़ने जाएंगी। मुझे जीवन में किसी चीज की आस्था, अपेक्षा या लालसा नहीं है।

पूर्व मंत्री मुंडे ने यह बात राजमाता अहिल्याबाई होलकर की 298 वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली में राष्ट्रीय समाज पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहीं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने उसे स्वाभिमान सिखाया, झुकना नहीं। पंकजा ने कहा कि भाजपा मेरी पार्टी नहीं है, लेकिन जैसे महादेव जानकर की अपनी खुद की पार्टी है, वैसे भाजपा किसी एक व्यक्ति का पार्टी नहीं है। यह पार्टी बहुत बड़ी है और उसकी मै एक कार्यकर्ता हूं। पंकजा ने कहा कि अहिल्याबाई होलकर के विचारों का बहुत बड़ा प्रभाव है और उनके प्रेरणा के कारण ही महाराष्ट्र में मंत्री रहते हुए जलयुक्त शिवार योजना के कार्यान्वयन में सफलता हासिल हुई है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने उद्घाटन भाषण में राजमाता अहिल्याबाई होलकर के जीवन कार्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अहिल्याबाई ने अपने कार्यकाल में महिलाओं एवं युवतियों को न केवल पढाने का बल्कि उन्हें सशक्त बनाने के लिए अपने आप को समर्पित किया था। उन्होंने कहा कि अहिल्याबाई संपूर्ण मानव जाति की मार्गदर्शक है। इस अवसर पर रासप के अध्यक्ष महादेव जानकर ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में हिंगोली से सांसद हेमंत पाटील समेत अन्य नेता मौजूद थे।

Tags:    

Similar News