स्कोप महाविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले में बड़ी संख्या में छात्रों को मिला रोजगार

रोजगार मेला स्कोप महाविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले में बड़ी संख्या में छात्रों को मिला रोजगार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-14 08:24 GMT
स्कोप महाविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले में बड़ी संख्या में छात्रों को मिला रोजगार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल शहर के तकनीकी क्षेत्र में अग्रणी स्कोप महाविधालय में मंगलवार को भव्य रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में टेक्नीकल आईटी फील्ड, ऑटोमोबाइल, बैकिंग, हेल्थकेयर, आईटी, मार्केटिंग, एवीऐशन, बीपीओ, एग्रीकल्चर, एजुकेशन, इंश्योरेंस, मैन्यूफेक्चरिंग, विभिन्न सेक्टर की लगभग 38 से अधिक कम्पनियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री जी.एन अग्रवाल एडीशनल डायरेक्टर स्किल डेवलपमेंट विभाग म.प्र के द्वारा किया गया।इस रोजगार मेले की संचालिका डॉ. मोनिका सिंह के अनुसार 2200 से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया एवं 1800 से अधिकप्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मप्र के स्किल डेवलपमेंट विभाग के एडिशनल डायरेक्टर श्री जी.एन. अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि अपने वक्तव्य में सभी जॉब सीकर्स को “एस्पिरेन्टस ऑफ एक्सीलेंस” सम्बोधित किया और छात्रों से एक गोल और एक स्किल पर फोकस करने का आग्रह किया, जिससे विद्यार्थियों को आसानी से रोजगार प्राप्त सके और करियर में सफलता की ऊंचाईयां जल्दी छू सकें। साथ ही उन्होंने रोजगार मेले में हिस्सा ले रहीं कम्पनियों के एच.आर. से आग्रह किया कि बच्चो की केयरफुल हेंड होलडिंग करे। इस दौरान उन्होने वर्तमान में चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी।

इस अवसर पर संस्था के ग्रुप संचालक डॉ. देवेन्द्र सिंह राघव ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने बताया कि सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से चयनित योग्य प्रशिक्षित विद्यार्थियों को इंडस्ट्री में भेजा जा रहा हैऔर कॉलेज में रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया जाता है।उन्होंने आज के स्किल डेवलपमेंट के जमाने में तकनीकी नियुक्तियों के लिये स्किल डेवलपमेंट को महत्वपूर्ण बताया।इसके साथ ही उन्होंने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिए स्कोप की टीम की सराहना भी की।

Tags:    

Similar News