बस का इंतजार कर रही युवती पर फेंका एसिड, बाइक पर सवार होकर आए थे दो बदमाश

बस का इंतजार कर रही युवती पर फेंका एसिड, बाइक पर सवार होकर आए थे दो बदमाश

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-19 08:00 GMT
बस का इंतजार कर रही युवती पर फेंका एसिड, बाइक पर सवार होकर आए थे दो बदमाश

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। बस का इंतजार कर रही एक छात्रा पर एसिड फेंक जाने की घटना ने एक बार फिर पुराने कई इस तरह की घटनाओं की याद को ताजा कर दिया है। घटना गोंदिया तहसील के गंगाझरी थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम खड़बंदा क्षेत्र में हुई। यह छात्रा नागपुर के प्रसिद्ध इंजिनियरिंग कॉलेज में पढती है। 18 दिसंबर को यह छात्रा नागपुर के लिए गोंदिया से दोपहर करीब 1 बजे निकली थी। वह मुंडीपार बस स्टाप पर बस के आने का इंतजार कर रही थी। इस दौरान बाइक पर आए दो बदमाश युवकों ने उस पर अचानक एसिड फेंककर फरार हो गए। इस घटना में युवती का चेहरा और शरीर झुलस गया। गले में दुपट्टा का एक हिस्सा भी जल गया। युवती की चीख सुनकर एसिड अटैक करने वाले दोनों हमलावर फरार हो गए। 

दोनों हमलावर मुंडीपार से गंगाझरी दिशा की ओर बाइक लेकर गायब हो गए। घटनास्थल पर जमा भीड ने पुलिस को सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों की उम्र 20 वर्ष से अधिक थी, जो बस स्टॉप और उसके आसपास के चक्कर लगा रहे थे। दोनों हमलावर उस बस स्टाप पर करी दो घंटे से रेकी कर रहे थे। युवती ढाकनी रोड से मुंडीपार बस स्टॉप की ओर आ रही थी। इस दौरान, बाइक के पीछे बैठा युवक जिसने अपने हाथ में रबड़ के दास्ताने (ग्लब्स) पहन रखे थे, उसने युवती के चेहरे पर तेजाब फेंका और बाइक चला रहे युवक ने वाहन की रफ्तार तेज कर दी और दोनों हमलावर वहां से फरार हो गए। घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक रबड़ का दास्ताना दिखाई दिया, जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

तेजाब काफी असरदार था

बस स्टॉप से करीब 100 मीटर पर स्थित डामर की सड़क पर जहां तेजाब गिरा है, उस हिस्से का रंग भी कुछ बदल गया, जिससे कयास लगाया जा रहा है कि  तेजाब काफी असरदार रहा होगा? फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल को ब्लॉक कर सैम्पल जांच लिया है। घायल युवती को नागरिकों की मदद से जिला केटीएस अस्पताल गोंदिया में भर्ती किया गया है। गोंदिया के जिला अस्पताल में तेजाब अटैक के उपचार की कोई विशेष सुविधा उपलब्ध नहीं है। युवती को नागपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है। युवती पर एसिड अटैक की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। जख्मी युवती के मोबाइल से कुछ खास जानकारियां पुलिस के हाथ नहीं लगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस घटना से कॉलेज अध्ययनरत छात्राओं के बीच काफी दहशत व्याप्त है, अभिभावक भी इस बात को लेकर काफी चिंतित दिखायी देे रहे हैं। प्रकरण की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में गंगाझरी पुलिस कर रही है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए 3-4 टीमें अलग-अलग स्थानों के लिए रवाना कर दी गई है।

Tags:    

Similar News